SDPS WOMEN'S COLLEGE प्रबंधन के प्रेशर में छात्रा ने सुसाइड कर लिया

INDORE | फीस के लिए कॉलेज प्रबंधन स्टूडेंट्स को किस तरह डराता है और उसकी दहशत स्टूडेंट्स केे दिलों में किस हद तक बैठ जाती है, यह मामला इसी का एक नमूना है। SDPS WOMEN'S COLLEGE से FASHION DESIGNING का कोर्स कर रही एक छात्रा ने केवल इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि वो टाइम पर फीस जमा नहीं कर पाई थी और कॉलेज प्रबंधन उसका कॅरियर बर्बाद करने की धमकी दे रहा था। 

राऊ थाना क्षेत्र के अशोक नगर की रहने वाली एक छात्रा ने मंगलवार शाम को घर पर जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया, जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां बुधवार दोपहर ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। छात्रा के पिता ने बताया कि वह एसडीपीएस कॉलेज मे फैशन डिजाईनिंग का कोर्स कर रही थी, उसका सेंकेंड सेमेस्टर चल रहा था। कॉलेज में 47 हजार रुपए फीस जमा करना थी, जिसके लिए बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया हुआ था।

पिता ने आगे बताया कि बैंक से लोन मिलने मे देरी होने की वजह से फीस जमा करने में देरी हो गयी। इस वजह से कॉलेज प्रबंधन बार-बार उस पर फीस जमा करने का दबाव बना रहा था। इसी से परेशान होकर छात्रा ने खुदकुशी कर ली। कॉलेज प्रबंधन फीस के 47 हजार रुपए के साथ 5 हजार रूपये लेट फीस और 2 हजार रुपए रिएडमिशन फीस जमा करने का दबाव बना रहे थे।

प्रिंसिपल ने कहा: सभी आरोप झूठे 
वहीं पूरे मामले में एसडीपीएस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ हेमंत कौशिक ने बताया कि परिजनों द्वारा लगाए गए तमाम आरोप झूठे हैं, उसके पिता ने बैंक मे लोन के लिए अप्लाई किया था, बैंक अधिकारी फार्मिलिटी फार्म के साथ दो दिन पहले कॉलेज आए थे। हमने फार्म पर साइन कर दिया गया था लेकिन अगर परिजनों ने किसी टीचर पर छात्रा को फीस के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है तो कालेज प्रबंधन उसकी जांच कराएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !