कोहरा: SCHOOL BUS का एक्सीडेंट, 28 मासूम बच्चों की मौत

बालकृष्ण/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एटा में स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 28 बच्चों की मौत होने की खबर है। बस में 50 से ज्यादा बच्चे सवार थे। हादसा अलीगंज रोड पर हुआ। बताया जा रहा है कि बस और ट्रक की आमने सामने की टक्कर में ऐसा हुआ। स्कूल बच्चे जेएस पब्लिक स्कूल के थे। हादसा का कारण कोहरा बताया जा रहा है। पहले 15 बच्चों की मौत की खबर आई थी लेकिन यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह ने 25 बच्चों की मौत की पुष्टि की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एटा हादसे पर दुख जताया है।

प्रशासनिक आदेश के विरुद्ध खुला था स्कूल
ठंड की वजह से डीएम ने स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। हालांकि, इसके बाद भी स्कूल खुला रखा गया। एटा के डीएम मोहन सिंह ने आजतक से कहा- ठंड के कारण स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश किया गया है। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी।

PM ने दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के एटा में हुए हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह बच्चों के परिवार वालों के दुख में शामिल हैं।

क्यों हुआ हादसा?
बताया जा रहा है कि कोहरे के कारण स्कूल बस के ड्राइवर को ट्रक नहीं दिखी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी ने कहा लो-विजिबिलिटी के चलते ये हादसा हुआ है।

20 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का है आदेश
यूपी इस समय शीतलहर का दौर जारी है। अलग-अलग जगहों पर ठंड से अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है। गुरूवार को एक बार फिर लखनऊ, लखीमपुर समेत कई जिलों में आठवीं क्लास तक के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया। अब स्कूल 20 तारीख तक बंद रहेंगें। लखनऊ में डीएम ने इससे पहले 17 तारीख को स्कूल खोलने का का निर्देश दिया था लेकिन मौसम ठीक हुआ तो स्कूलों पर 13 जनवरी को ही खोल दिया गया लेकिन अचानक ठंड बढने के कारण स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि ठंड का प्रकोप अभी कुछ दिनों तक रहेगा और कोहरे से भी अभी राहत नहीं मिलेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !