SBI ATM से निकले 500 के नोट, एक तरफ प्रिंट, दूसरी तरफ सफेद

Wednesday, January 11, 2017

खरगोन। 8 नवंबर को की गई औचक नोटबंदी ने सबकुछ अस्त व्यस्त कर दिया है। नए नोट तो जैसे मजाक बन गए हैं। कभी नोटों का पानी में रंग निकल जाता है तो कभी बिना गांधी वाले नोट दिखाई देते हैं। अब एसबीआई के एटीएम से ऐसे नोट निकले हैं जो एक तरफ से तो प्रिंट हैं लेकिन दूसरी तरफ से कोरे सफेद हैं। बैंकनोट प्रेस के कर्मचारियों ने लगातार ओवरटाइम करवाया जा रहा है। शायद इसी थकान के कारण नोटों की छपाई गलत हो रही है। 

जानकारी के अनुसार, मोहम्मदपुर निवासी गजेंद्रसिंह जिले के सेगांव के न्यू राधावल्लभ मार्केट स्थित एसबीआई के एटीएम में पैसे निकालने के लिए पहुंचा। गजेंद्र सिंह ने एटीएम से 1,500 रुपए निकाले, जिसमें दो नोट केवल एक ही तरफ छपे हुए थे। एटीम पर कोई भी जवाबदार अफसर मौजूद नहीं रहता है। इस वजह से परेशान होकर गजेंद्र सिंह सब्जी मंडी स्थित एसबीआई की ब्रांच पहुंचा। इस दौरान कस्बे में एटीएम से एक तरफ से कोरे नोट निकलने की खबर फैल गई, जिसके चलते बैंक अफसर ने तुरंत नोट बदलने का आश्वासन दिया।

एसबीआई की सब्जी मंडी स्थित मुख्य शाखा के डिप्टी मैनेजर पीएस पवार का तर्क है कि नोट डिफेक्टिव नहीं है, बल्कि वह सही तरीके से प्रिंट नहीं हुए हैं। बैंक ने दोनों नोटों को अपने पास जमा कर लिया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को भी इस बारे में सूचित किया गया है। इसके पहले मध्य प्रदेश के ही श्योपुर में 2000 के ऐसे नोट सामने आए थे, जिसमें से गांधीजी की तस्वीर गायब थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं