MP: शिक्षक ने डंडे से पीट पीटकर खिलाया कीड़े वाला सड़ा हुआ मध्याह्न भोजन

SHEOPUR NEWS |  कुपोषण के कारण लगातार हो रहीं मौतों के बीच स्कूल के मासूम छात्रों के साथ दरिंदगी का एक नया मामला सामने आया है। ददूनी ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय सोंई खुर्द में सड़ा हुआ मिड डे मील वितरित किया गया। इसमें कीड़े पड़े हुए थे। जब बच्चों ने इसे खाने से मना कर दिया तो अध्यापक ने बच्चों की डंडे से पिटाई लगाई। जब इसकी जानकारी पेरेंट्स को लगी तो स्कूल में हंगामा हो गया। 

बता दें कि कुपोषण के मामले में बदनाम श्योपुर जिले में बच्चों के मिड डे मील में कीड़े निकलने का यह पहला मामला नहीं है। ऐसा कई बार हो चुका है और इस बार जिस स्कूल की हम बात कर रहे हैं उस स्कूल पर बीते आठ दिन पहले भी आज ही की तरह दाल और खीर में कीड़े निकलने का मामला सामने आया था। इसकी शिकायत भी बच्चों ने अपने परिजनों से की थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन और जिले के आला अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। इस तरह आज भी मिड डे मील में कीड़े निकलने का सिलसिला जारी है।

इस मामले में गांव की एक बुजुर्ग महिला का कहना है कि इस स्कूल में बच्चों के मिड डे मील में कीड़े निकलने की जानकारी स्कूल की प्रभारी हेडमास्टर को भी है, लेकिन उनके द्वारा समूह संचालक पर ना तो कोई कार्रवाई अभी तक की और ना ही इस मामले की जानकारी अपने विभाग के आला अधिकारियों को ही दी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !