MOR KHISA MOBILE APP यहां से DOWNLOAD करें

कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ इंफोटेक एंड बायोटेक प्रमोशनल सोसायटी (चिप्स) ने 'मोर खीसा' नामक एप डेवलप किया है। इस एप में ढेरों ई-ट्राजेक्शन एप, मोबाइल बैंकिंग, ई-वॉलेट, यूपीआई एप मौजूद हैं। इसकी सहायता से यूजर कैशलेस ट्रांजेक्शन सरलता से कर पाएंगे। इस एप को सोशल मीडिया यानी वाट्सएप पर भी आसानी से शेयर किया जा रहा है। कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के माध्यम से इस एप की जानकारी लोगों तक पहुंचाई जा रही है। ताकि वे सभी इस एप की सहायता से अपने पसंदीदा एप को डालनलोड कर कैशलेस लेनदेन सिस्टम का फायदा उठा सके। 
मोर खीसा मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

यह छग सरकार द्वारा एक पहल है, जो कैशलेस लेने का समर्थन और लोगों को भुगतान योजना में बिना नकद लेनदेन के लाभ और पारदर्शिता के बारे में पता करने के लिए बनाया गया है। यह लोगों को मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन और ई-वॉलेट के प्रकारों की उपलब्धता के बारे में जानने के लिए सहूलियत देता है। 

सीधे कहें तो ये ऑनलाइन भुगतान एप्लीकेशन की एक लाइब्रेरी है। छत्तीसगढ़ी में मोर खीसा का मतलब है मेरी जेब। यानी इस जेब में लोगों को वे सभी एप मिलेंगे जिसके जरिए वे ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। अब लोगों को नेट पर ई-ट्रांजेक्शन एप ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

एप 1.0.4 वर्जन के साथ अपडेट
महज 2.10 एमबी साइज की इस एप को 1.0.4 वर्जन के साथ जनवरी के पहले सप्ताह में अपडेट किया गया था। मोर खीसा एप को आसानी से गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अभी ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी नहीं होने से वे इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं लेकिन आने वाले दिनों में यह ऑनलाइन पेमेंट के लिए कारगर साबित होगी।
मोर खीसा मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !