कटनी मामले में अब किसी जांच की जरूरत नहीं: गृहमंत्री | KATNI BLACK MONEY SCAM

Wednesday, January 11, 2017

भोपाल। देश भर की सुर्खियों में आ चुके 'कटनी कालाधन कांड' को मप्र के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने सिरे से ही खारिज कर दिया। उनका कहना है कि इस केस में किसी के कोई आरोप सामने नहीं आ रहे हैं। इसलिए जांच की जरूरत समझ में नहीं आ रही है। कानून इस मामले में अपना काम कर रहा है। याद दिला दें कि ये वही मंत्री महोदय हैं जिन्होंने बालाघाट कांड के समय जब मप्र पुलिस और आरएसएस आमने सामने थे, 'हमारे प्रचारक' कहकर बयान दिया था। अपनी ही पुलिस को हतोत्साहित करने वाले बयानों के लिए यह विशेष पहचान बना चुके हैं। 

गृहमंत्री से पूछा गया था कि क्या वो इस मामले की निष्पक्ष और तेज जांच के लिए एसआईटी का गठन करने पर विचार कर रहे हैं। भूपेन्द्र सिंह ने कहा, फिलहाल फिलहाल किसी एसआईटी जांच की जरूरत नहीं है। एक्सिस बैंक के 500 करोड़ रुपए के हवाला मामले में कहा कि उच्चस्तरीय एजेंसियां अपने स्तर पर जांच के लिए स्वतंत्र हैं। 

इस मामले में मंत्री संजय पाठक का नाम आने के बाद एसआईटी गठित किए जाने की बात सामने आई थी। इसके बाद आज गृहमंत्री सिंह ने कार्यसमिति की बैठक के बीच यह बयान दिया कि एसआईटी या किसी अन्य एजेंसी से अलग से इसकी जांच नहीं कराई जा रही है। गौरतलब है कि हवाला मामले की जांच ईडी द्वारा की जाती है। ऐसे में गृहमंत्री से सागर में इसको लेकर सवाल किए गए थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week