#JIO | 31 मार्च के बाद भी जारी रहेगा UNLIMITED FREE OFFER

मुंबई। मुकेश अंबानी की नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम के कस्टरमर्स की संख्या 7.24 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च से आगे बढ़ा सकती है। मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सर्विस शुरू की थी। रिलायंस जियो के रणनीतिक व आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने बताया कि, ‘हमें हर दिन लाखों नये ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई।’ 

10 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य 
कंपनी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सेवा की औपचारिक शुरूआत की थी। जब रिलांयस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने यथाशीघ्र 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य रखा था। ठाकुर ने कहा कि कंपनी अपनी कनेक्टिविटी सुधारने के लिए लगातार काम कर रही है लेकिन कई जगह इंटरकनेक्टिविटी का मुद्दा अभी है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि जियो से एयरटेल नेटवर्क पर की जाने वाली फोन काल में ‘काल विफलता दर’ की दर 175 काल प्रति हजार है। नियमों के हिसाब से हजार काल में से पांच से अधिक काल विफल नहीं होनी चाहिए। 

अभी कंपनी की डाटा और वॉयस कॉल सहित सारी सेवाएं मार्च 2017 तक मुफ्त हैं। हालांकि कंपनी पहले ही प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान का खुलासा कर चुकी है। ठाकुर ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि कंपनी अपनी सेवाओं को कब से सशुल्क करेगी।

पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मार्च के अंत तक रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे। हालांकि, यह भी कहा गया कि जैसे ही कंपनी अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेना शुरू करेगी, ग्राहकों की संख्या कम भी होगी। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च से आगे बढ़ा सकती है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !