INDORE | करोड़ों की प्रॉपर्टी पर कब्जा करना चाहता था BJP नेता, दोस्त ने शूटर्स भेज दिए

इंदौर। भाजपा नेताओं के किस्से भी अब कांग्रेसी नेताओं और माफियाओं से मिलते जुलते सामने आने लगे हैं। भाजपा नेता जीतू चौधरी करोड़ों की लावारिस प्रापॅटी पर अकेले ही कब्जा करना चाहता था। इस साजिश में उसका दोस्त भी शामिल था। जब उसे भनक लगी तो उसने भाजपा नेता को मारने के लिए शूटर्स को सुपारी दे दी, लेकिन इससे पहले कि शूटर्स अपना काम पूरा कर पाते, धर लिए गए। 

पुलिस के अनुसार कहानी कुछ इस तरह है कि भाजपा नेता जीतू चौधरी और उसके दोस्त विजेंद्र सैनी की हीरा नगर थाना क्षेत्र की यशोदा नगर में कोरोड़ों की एक संपत्ति पर नजर थी। यह संपत्ति शोभाराम नाम के व्यक्ति की थी। तीन महीने पहले शोभाराम की मौत हो जाने के बाद संपत्ति को लेकर जीतू चौधरी और विजेंद्र की रंजिश खुलकर सामने आ गई। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि शोभाराम का कोई वारिश नहीं था।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि दोनों दोस्त शोभाराम की मौत के बाद संपत्ति पर कब्जा करना चाहते थे। इसी संपत्ति के विवाद के बाद विजेंद्र सैनी ने विनय ठाकुर को जीतू चौधरी की हत्या की सुपारी दी थी। शोभाराम की संपत्ति की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है, जिसको लेकर विजेंद्र सैनी ने जीतू चौधरी की हत्या की साजिश रची थी। हत्या की सुपारी लेने वाले विनय ठाकुर ने मनीष बैण्डवाल को रुपए का लालच देकर साजिश में शामिल किया।

डीआईजी ने आगे बताया कि हत्या के लिए मनीष ने हथियार मुहैया कराए, साथ ही राजस्थान के शूटर पंकज को भी बुलाया, जिसके बाद मनीष, विनय और पंकज ने पांच महीने तक जीतू चौधरी की हत्या करने के पहले इलाके की रेकी की। 16 जनवरी को विजेंद्र सैनी के कहने पर तीनों शूटर्स ने इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पलेक्स स्थित जीतू चौधरी के ऑफिस पहुंचने के पहले हत्या करने का षडयंत्र रचा था।

वारदात की भनक पहले लग जाने के कारण आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। नहीं तो आरोपी निश्चित तौर पर हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते। पुलिस ने हत्या के लिए प्रयोग की जाने वाली दो पिस्टल, एक तलवार और एक बाइक जब्त कर ली है। जीतू चौधरी की हत्या के बाद विजेद्र सैनी शोभाराम की संपत्ति को बेचकर शूटर्स को 80 लाख रुपए बतौर सुपारी देने वाला था। फिलहाल पुलिस को हत्या की शाजिस में शामिल चौथे आरोपी पंकज की तलाश है, जिसकी जानकारी देने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम भी दिया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !