मप्र कालाधन कांड पर बनेगी फिल्म, शिवराज होंगे विलेन, एसपी गौरव HERO

KATNI HAWALA SCAM/ भोपाल। अभी तक अधिकृत घोषणा नहीं की है परंतु मशहूर फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने होमवर्क शुरू कर दिया है। कटनी हवाला घोटाला के बाद IPS GAURAV TIWARI की LIFE STORY फिल्मी मसाला बन गई है। बालाघाट में जंगल माफिया के खिलाफ कार्रवाई। सागौन के काले कारोबार में कलेक्टर का दखल से लेकर देश के सबसे बड़े 500 करोड़ के कालाधन कांड को उजागर करने वाले मामले तक सबकुछ फिल्मी मसाला होगा। कहा जा रहा है कि अजय देवगन इस फिल्म में गौरव तिवारी की भूमिका निभाएंगे और एसपी को अचानक तबादला करने वाले सीएम शिवराज सिंह चौहान इस फिल्म के मेन विलेन होंगे। 

आईपीएस गौरव तिवारी एक कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार इमेज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एक्सिस बैंक में देश के सबसे बड़े 500 करोड़ से ज्यादा के हवाला घोटाला कांड के खुलासे में मुख्य भूमिका निभाई है। वे बालाघाट में लकड़ी माफिया के खिलाफ जंग छेड़ने को लेकर भी खासे चर्चा में रहे थे, जिसमे तत्कालीन कलेक्टर वी किरण गोपाल का नाम का भी खुलासा हुआ था। साथ ही भोपाल से आई एक आईजी स्तर की सिफारिश को वायरल करने के चलते आईजी को पद से हटना पड़ा था। कुछ समय बाद ही इस तेजतर्रार अफसर का ट्रांसफर कर कटनी एसपी बनाया गया था। वे केवल 6 महीने ही यहां तैनात रह सके।

क्यों आए चर्चा में
09 जनवरी को उन्हें कटनी से ट्रांसफर करके छिंदवाड़ा जिले का एसपी बनाया गया था, लेकिन कटनी की जनता के गले सरकार का यह फैसला नहीं उतरा। सरकार के इस फैसले के खिलाफ पॉलिटिकल पार्टीज, सोशल ऑर्गनाइजेशन, स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट और महिला संगठन मंगलवार को सड़क पर उतर आए। इस हवाला कांड में राज्यमंत्री संजय पाठक से इस्तीफे तक की मांग की जाने लगी। वहीं एक आरटीआई एक्टीविस्ट राजू गुप्ता ने इस फैसले के खिलाफ परिवार सहित आत्मदाह की धमकी दी।

उनका ट्रांसफर कैंसिल करने के लिए पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेटर लिखे गए। इसके अलावा हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी उनके ट्रांसफर का मामला वायरल है। लोग पोस्ट्स में उन्हें अपना हीरो बता रहे हैं। मप्र तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने धमकी दी है कि अगर 2 फरवरी तक उनका ट्रांसफर कैंसिल नहीं किया जाता है तो यूनियन के 5 लाख एम्पलाई 3 फरवरी से हड़ताल पर चले जाएंगे। गुरुवार को ही धारा 144 को तोड़ते हुए कई आर्गनाइजेशन की 500 से ज्यादा नाराज महिलाएं उनके सपोर्ट में किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल हुईं। थाने को घेरने, धरने देने समेत अफसरों को चूड़ियां देने के समेत राज्यमंत्री संजय पाठक का इस्तीफा मांगा गया। इसे लेकर सरकार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है।

मधुर भंडारकर ने मंगाई वीडियो फुटेज
ऐसी खबर है कि हवाला कांड के बाद ट्रांसफर किए गए एसपी गौरव तिवारी पर बॉलीवुड डायरेक्टर मधुर भंडारकर फिल्म बना रहे हैं। इसके लिए उन्होंने एक न्यूज चैनल से उनके ट्रांसफर के बाद कटनी में हुए पूरे सिलसिले की वीडियो फुटेज भी मंगवाई है। साथ ही उन्होंने इस अफसर के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। फिल्म के लीड रोल में अजय देवगन नजर आ सकते हैं। हालांकि, यह पूरी चर्चा अभी तक सोशल मीडिया में ही है। मामले में कोई आफिशियली बयान अब तक नहीं आया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !