#DANGAL_GIRL के साथ आ खड़ा हुआ INDIA, जायरा भी दहशत की जद में

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद ‘दंगल’ फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम दहशत में हैं। उन्होंने इसी दहशत के बीच एक फेसबुक पर एक माफीनामा पोस्ट किया, लेकिन उनका यह माफीनामा देश भर में बवाल मचा गया। बॉलीवुड की हस्तियों और राजनेताओं ने दंगल गर्ल का समर्थन देते हुए उसे निर्भीक रहने की सलाह दी है। ऐलान किया गया है कि पूरा देश उसके साथ है। लेकिन वो अभी भी डरी हुई है। उसकी लास्ट पोस्ट कुछ यही बयां कर रही है। इसका तात्पर्य यह हुआ कि केवल सोशल मीडिया पर उसका समर्थन काफी नहीं है। भारत सरकार को कोई सख्त कदम उठाना होगा ताकि उसकी सुरक्षा पुख्ता हो सके। 

दरअसल जायरा ने सोमवार को फेसबुक पर एक माफीनामा पोस्ट किया। जायरा ने लिखा है कि उन्हें खुद पर गर्व नहीं है और उन्हें कश्मीर के युवाओं का रोल-मॉडल कहना अपमानजनक होगा। माफी के कारणों का जिक्र किए बिना अभिनेत्री ने अपने 'खुले माफीनामे' में लिखा कि वह नहीं चाहती हैं कि कोई उनके कदमों पर चले या किसी भी रूप में उन्हें अपना आदर्श माने।

मुख्यमंत्री से हालिया मुलाकात की वजह से माफी मांगने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं जानती हूं कि मेरी हालिया गतिविधियों या जिनसे मैं मिली हूं, उसे लेकर कई लोग आहत हैं।' उन्होंने लिखा, 'मैं इसके पीछे की भावनाओं को समझती हूं, खासकर पिछले छह महीने के दौरान (घाटी में) जो हुआ, उसके परिप्रेक्ष्य में।'

इस पोस्ट में जायरा की दहशत साफ दिखाई दी। वो अलगाववादियों के दवाब में थी लेकिन उसकी यह पोस्ट देश भर में वायरल हो गई। देखत ही देखते हजारों लोग जायरा के साथ आ खड़े हुए। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और जावेद अख्तर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री और रेस्लर गीता और बबीता फोगाट उनके समर्थन में सामने आईं। 

अंतत: आमिर भी सामने आए 
इन बड़े नामों के जायरा के सपॉर्ट में खड़े होने के बाद आमिर खान पर सवाल उठने लगे। उनसे पूछा जाने लगा कि वह चुप क्यों हैं। इसके बाद आमिर खान को चुप्पी तोड़नी पड़ी। आमिर ने बयान देते हुए कहा है कि वह समझ सकते हैं कि जायरा को किस वजह से ऐसा बयान देना पड़ा। उन्होंने लिखा, 'मैं तुम्हें (जायरा) यह बताना चाहता हूं कि हम सब तुम्हारे साथ हैं, तुम सचमुच मेरे लिए एक रोल मॉडल हो!'। साथ ही, आमिर ने लोगों से अपील की है कि जायरा को अकेला न छोड़ें और इस बात की कद्र करें कि 16 साल की उम्र में वह जिंदगी के साथ बेहतरीन तरह से डील करने की कोशिश कर रही है। 

अभी भी डरी हुई है जायरा 
अब हटाए जा चुके स्पष्टीकरण में जायरा ने कहा था, 'अपनी आखिरी पोस्ट के बारे में कहना चाहूंगी कि पता नहीं यह क्यों इतना बड़ा मुद्दा बन गया। मैं सिर्फ यह कहना चाह रही थी कि मैं किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती, और अचानक यह बात नेशनल न्यूज बन गई। मैं बार-बार कह रही हूं कि मुझे किसी ने कुछ भी करने के लिए बाध्य नहीं किया है।

मेरी गुजारिश है कि इसे बिना वजह तूल न दें
इसमें जायरा ने लिखा था, 'यह पोस्ट किसी के खिलाफ नहीं थी। बस यह कहना चाह रही थी कि मेरे काम से लोग आहत न हों। मीडिया से और सभी से मेरी गुजारिश है कि इसे बिना वजह तूल न दें। उन्होंने आगे लिखा, 'मुझे किसी ने बाध्य नहीं किया और न ही मैं किसी के खिलाफ हूं। उम्मीद है कि यह पोस्ट अब इस सब पर विराम लगा देगी।'

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !