शिवराज सिंह ने CM का चोला उतारा, हनुवंतिया में परिवार सहित छुट्टी मनाई

KHANDWA | कहते हैं एक नेता 24X7 नेता ही रहता है। वो कभी छुट्टी पर नहीं जाता लेकिन मप्र के मुख्यमंत्री SHIVRAJ SINGH CHOUHAN छुट्टी मनाने और परिवार के संग आम आदमी की जिंदगी बिताने का मौका ढूंढ ही लेते हैं। बुधवार को सीएम का चोला उतारकर पेंटशर्ट में HANUMANTIYA TAPU आए। पत्नी साधना सिंह ने देहाती स्टाइल में उनके लिए चाय बनाई। जुगाड़ के स्टूल पर बैठे और परिवार सहित सर्दियों में गर्म चाय का आनंद लिया। 

पत्नी और बच्चों के साथ हनुवंतिया पर्यटन स्थल पर रात बिताने आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हम हनुवंतिया में तीन तरह का टूरिज्म विकसित करना चाहते हैं। पहला मॉस टूरिज्म जिसके तहत संसाधन बढ़ाए जाएंगे। निजी कंपनियों को आमंत्रित कर बोट क्लब खोलेंगे। दूसरा इको टूरिज्म होगा। वन विभाग के साथ मिलकर निर्जन टापुओं पर एकांत स्थलों पर पर्यटन स्थल बनाएंगे। तीसरा होगा रिस्पांसिबल टूरिज्म। इसमें स्थानीय मछुआरों और तटीय इलाकों में जीविका चलाने वाले लोगों की जीवन शैली पर बाहर के लोग शोध कर सकेंगे। इस स्थल को इंटरनेशनल पर्यटन स्थल बनाकर ही दम लूंगा।

उन्होंने सुबह जलाशय पर बहती ठंडी हवा, चहचहाते पक्षियों सहित प्राकृतिक वातावरण का आनंद लिया। दो घंटे जलाशय किनारे बैठे रहे। तेज हवा के कारण जलाशय में उठती लहरों के कारण वे बोरिया माल टापू नहीं जा सके। सीएम ने पहली बार पत्रकारों से खुलकर और विस्तार से चर्चा की।

सिंगाजी धार्मिक पर्यटन स्थल बनेगा
निमाड़ की आस्था के प्रतीक संत सिंगाजी महाराज के समाधिस्थल को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। हालांकि यह एक निजी स्थान है लेकिन यहां भी वाटर स्पाेर्ट्स का इंतजाम किया जाएगा ताकि सिंगा भक्त भी इसका आनंद ले सकें।

टूरिज्म बोर्ड का गठन होगा
सीएम चौहान ने बताया प्रदेश में पर्यटन विकास निगम होटलों के साथ पर्यटन स्थलों का काम भी देखता है। अब निगम को केवल होटलों और अन्य काम ही सौंपे जाएंगे। पर्यटन स्थलों के विकास के लिए म.प्र. टूरिज्म बोर्ड का गठन किया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !