कश्मीर में 'दंगल गर्ल' के खिलाफ प्रदर्शन जारी

श्रीनगर। आमिर खान द्वारा बनाई गई फिल्म दंगल में गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम का श्रीनगर में भी विरोध हो रहा है। लोग पोस्टर जलाकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। श्रीनगर से आई तस्वीर में यह साफ दिख रहा है कि कुछ मास्क पहने हुए लोग जायरा वसीम का पोस्टर जला रहे हैं। जायरा के खिलाफ प्रदर्शन तब से शुरू हुआ है, जब से वह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिली हैं। इस मुलाकात के बाद से ही महबूबा मुफ्ती के साथ जायरा की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। 

हाल ही में आई सुपरहिट फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट की किशोरावस्था की भूमिका निभाने वाली कश्मीरी अदाकारा जायरा वसीम ने फेसबुक पर एक माफीनामा भी पोस्ट किया था। अपने लंबे माफीनामे में उन्होंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया था लेकिन उनकी पोस्ट से साफ था कि उन्होंने ये माफी जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात पर मांगी थी। 

जायरा ने लिखा था कि उनको कश्मीर का रोल मॉडल बताया जा रहा है जो ठीक नहीं है ये कई बड़ी शख्सियतों के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा। उन्होंने लिखा था ''मुझे कश्‍मीर के नौजवानों और लड़कियों का रोल-मॉडल कहा जा रहा है, ये अजीब है क्योंकि कश्मीर की तारीख में बड़ी-बड़ी शख्सियतें हुई हैं, जिनके कदमों पर नौजवानों को चलना चाहिए। मैं कहना चाहती हूं कि कोई मेरे कदमों पर ना चले और मुझे रोल-मॉडल ना समझे। मैं जो कर रही हूं, उसपर फख्र महसूस करती हूं लेकिन मुझे रोल-मॉडल समझना कश्मीर की शख्सियतों की बेइज्जती होगी। इस पर मैं कोई लंबी बहस नहीं करना चाहती, मुझे जो कहना था मैंने कह दिया।''

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !