कलेक्टर ने सवाल पूछने वाले किसान को जेल भिजवाया

भोपाल। खरगोन में बड़वाह के बोधगांव को खुले में शौचमुक्त घोषित करने पहुंचे कलेक्टर अशोक वर्मा से 2 किसानों ने एक सवाल पूछ ​लिया कि 'ग्राम पंचायत रोज क्यों नहीं खुलती'। कलेक्टर ने तमतमाते हुए जवाब दिया 2 थप्पड़ पड़ेंगे तो ठीक हो जाओगे। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश किया गया जहां से वो जमानत कराकर वापस लौटे। 

कलेक्टर जिले के बड़वाह के बोधगांव को खुले में शौचमुक्त घोषित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान गांव के किसान गंभीर सिंह ने कलेक्टर अशोक वर्मा से दो साल से पंचायत बंद होने को लेकर सवाल पूछ लिया। कलेक्टर को इस तरह सवाल पूछना नागवार गुजरा। उन्होंने लगभग धमकाने वाले अंदाज में कहा, बोले- दो थप्पड़ पड़ेंगे तो ठीक हो जाओगे। इसके बाद पुलिस ने गंभीर सिंह और उसके साथ खड़े लखन को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ शांतिभंग का मामला दर्ज किया गया। दोनों ने एसडीएम कोर्ट से जमानत कराई।

गृहमंत्री ने मांगी रिपोर्ट
खरगोन कलेक्टर से सवाल पूछने पर दो गांव वालों के गिरफ्तार किये जाने वाले मामले की सरकार ने रिपोर्ट मंगाई है। सूबे के गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले में यकीनी तौर पर कानून का दुरूपयोग किया गया है। कलेक्टर से सवाल पूछना कोई जुर्म नहीं है। खरगोन कलेक्टर से गणतंत्र दिवस के दिन गांव वालों ने सवाल पूछा कि पंचायत रोज़ क्यों नहीं खुलती तो कैमरे पर ही कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने गांव वाले को चांटा मारने की धमकी दी थी। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से ये गंभीर घटना है। इसकी पूरी रिपोर्ट बुलाई है। इसमें जिस तरह कार्रवाई हुई, उसे परखा जाएगा। रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई सरकार करेगी।
कलेक्टर का झापड़ वाला वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !