नोटबंदी के बाद मप्र में भाजपा की पहली हार

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। नोटबंदी के बाद मप्र में यह भाजपा की पहली हार है, वो भी कांग्रेस की बागी प्रत्याशी के हाथों। यहां हुई पसान नगरपालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी सुमन राजू गुप्ता ने अपने निकटतम प्रद्घिन्दी भाजपा की सपना शिवहरे को 3090 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की।

निर्दलीय प्रत्याशी सुमन राजू गुप्ता को 7024 मत प्राप्त हुए जब भाजपा की सपना शिवहरे को 3934 मत प्राप्त हुए। इसी तरह नगर पालिका पसान के 18 वार्डो के लिए चुनाव होना था, जिसमें वार्ड क्र० 10 एवं वार्ड 15 में सभी अभ्यर्थियों में नाम निर्देशन पत्र खारिज हो जाने के कारण मतदान नहीं हुआ। वार्ड क्र० 7 में भाजपा की कमला अन्दू केवट एवं वार्ड क्र० 16 में शान्ति पनिका निर्विरोध निर्वाचित हुईं। 

पार्षदों के निर्वाचन में १४ वार्डों के लिए मतदान संपन्न हुआ था, जिसमें ६ वार्डों में भाजपा के उम्मीदवार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने ३ वार्डों में तथा ५ वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए। भाजपा के उम्मीदवार वार्ड क्र० २ से अजय यादव , वार्ड क्र० ७ से रंजित सुखविन्दर सिंह, वार्ड क्र० ११ से रईसा बेगम , वार्ड क्र० १४ से भागीरथी पटेल, वार्ड क्र० १७ से दिनेश सिंह, वार्ड क्र० १८ में इन्द्र लाल केवट ने विजय प्राप्त की। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार ने वार्ड क्र० ८ से कुवंर सिंह श्याम ने, वार्ड क्र० १२ से नेहा बलराम ने, वार्ड क्र० १३ से लता निषाद ने जीत हासिल की,। निर्दलीय उम्मीदवारों में वार्ड क्र ० १से पार्वती ने, वार्ड क्र० ३ से रुपेश कुमार सिंह ने, वार्ड क्र. ४ से शालिनी विकास जायसवाल ने, वार्ड क्र० ५ से अर्जुन ने तथा वार्ड क्र० ६ से बद्री प्रसाद केवट ने जीत दर्ज करायी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !