मोदी चाहते हैं कटनी कांड में कड़ी कार्रवाई हो, मंत्री संजय पाठक को हटाया जाए

नई दिल्ली। 500 करोड़ का कटनी हवाला घोटाला अब देश भर की सुर्खियां बन गया है। यह कालाधन के खिलाफ हुई एक बड़ी कार्रवाई है जिसमें भाजपा की शिवराज सिंह सरकार ने ही अड़ंगा लगा दिया। लगभग सारी हकीकत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गईं हैं। भाजपा की गोपनीय जांच में मंत्री संजय पाठक की संलिप्तता पाई गई है। मोदी चाहते हैं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई हो ताकि एक सख्त संदेश जाए लेकिन फिलहाल वह रास्ता खोजा जा रहा है जिससे सीएम शिवराज सिंह चौहान की इमेज भी बची रहे और संजय पाठक को मंत्रीपद से हटाया जा सके। जिस तरह का प्रदर्शन पिछले 4 दिनों से चल रहा है। यदि यह लगातार कुछ दिन और जारी हुआ तो पहला फैसला संजय पाठक का ही होगा। 

शुक्रवार को दिल्ली में मप्र के कटनी से जुड़े हवाला कांड का मामला काफी छाया रहा। इस दौरान पीएमओ से लेकर पार्टी कार्यालय सभी जगहों पर हलचल देखी गई। पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों की मानें तो इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा लेकिन जो भी होगा, वह कानूनी तरीके से होगा। इसके लिए ईडी को आगे किया गया है। जो जल्द ही इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। जिसके आधार पर ही कार्रवाईयां तय होगी।

भाजपाई सूत्रों की मानें तो पार्टी इस मामले को कतई राजनीतिक रंग नहीं देना चाहती है। यही वजह है कि जांच में जो भी नाम सामने आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। माना जा रहा है कि यह मामला जिस तरीके से गर्माया हुआ है, ऐसे में पार्टी जल्द ही मामले में प्रथमदृष्टया आरोपी मंत्री संजय पाठक की विदाई कर देगी। साथ ही जांच रिपोर्ट के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। बता दें कि कटनी के हवालाकांड की जांच कर रहे एसपी गौरव तिवारी को वहां से हटाए जाने के बाद यह पूरा मामला चर्चा में आया।

प्रदेश कार्यसमिति में भी छाया रहा मुद्दा
कटनी के हवालाकांड का मुद्दा भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में भी छाया रहा। इस दौरान पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले को संगठन के सामने उठाया भी। साथ ही कार्रवाई की भी मांग की। बता दें कि इस बैठक में शामिल हुए पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने भी इस मामले से राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया।

सामने आए भाजपा सासंद प्रहलाद पटेल, स्थानांतरण को बताया गलत 
हवालाकांड की जांच कर रहे कटनी एसपी गौरव तिवारी का भाजपा सासंद प्रहलाद पटेल खुलकर समर्थन किया है। साथ ही उनके स्थानांतरण को गलत बताया है। हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी बतौर एसपी गौरव तिवारी से कभी भी कोई बात या मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन जो भी मीडिया के जरिए सामने आ रहा है, उससे यह तो साफ है कि कार्रवाई गलत हुई है। जांच से उन्हें हटाना कई सवालों को खड़ा करता है।

प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के खास हैं मंत्री संजय पाठक
मप्र के सबसे रईस, करीब 150 करोड़ की घोषित संपत्ति के मालिक संजय पाठक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के सबसे खास बताए जाते हैं। कांग्रेस ने दावा किया है कि नंदूभैया के सुपुत्र जिन पर हत्या का भी आरोप है, संजय पाठक के पार्टनर हैं। कटनी हवाला कांड में मंत्री संजय पाठक का नाम और उनके बेटे हर्ष चौहान पर संदेह के बाद नंदकुमार सिंह ने ही सीएम शिवराज सिंह पर दवाब बनाया कि वो तत्काल एसपी कटनी गौरव तिवारी का तबादला करें। मंत्री संजय पाठक के खास दिग्गजों में भाजपा के संगठन महामंत्री रहे अरविंद मेनन का नाम भी लिया जाता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !