प्रेरकों को न्याय ना मिला तो पंचायत के सभी कर्मचारी हड़ताल करेंगे: दिनेश शर्मा

मन्दसौर | भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा संयुक्त रूप से पुरे हिन्दुस्थान से निरक्षरता को जड़ से उखाड़ फेंकने हेतु प्रत्येक ग्राम पंचायत में साक्षर भारत मिशन के प्रेरको के माध्यम से वर्ष 2001 की जनगणना के आधार पर लगभग 51 लाख से अधिक निरक्षरों में से आज तक लगभग 30 लाख से अधिक निरक्षरों को साक्षर करने का कार्य बखूबी प्रेरको के माध्यम से किया गया। 

पर केंद्र सरकार व राज्य सरकार उन प्रेरको को महंगाई के इस दौर में मात्र 2 हजार रू प्रतिमाह मानदेय के रूप में वो भी अनियमित दे रही है जो सरासर न्याय संगत नही है। प्रेरको को न्यूनतम वेतनमान व प्रदेश के लगभग 26 हजार प्रेरको को नियमित किया जाए इसके सन्दर्भ में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाक़ात कर प्रेरको की समस्याओ के सम्बन्ध में चर्चा की जायेगी। अगर प्रेरको के अधिकारो के लिए जल्द उचित निर्णय नही लिया गया तो पंचायत स्तर के समस्त शासकीय सेवक सामूहिक रूप से अपना विरोध जताएंगे। प्रेरको के हर कदम पर ग्राम पंचायत सचिव, सहायक सचिव साथ है।

उक्त विचार दिनेश शर्मा - प्रदेश अध्यक्ष सचिव संघ मध्य प्रदेश ने साक्षर भारत मिशन तहत सेवारत प्रेरको द्वारा बंजारी बालाजी मन्दिर परिसर में आयोजित मन्दसौर जिला स्तरीय साक्षरता स्वच्छता, डिजिटल इंडिया, कैसलेस सह महिला सशक्तिकरण विचार संगोष्टि में रखे।

कार्यक्रम में दिनेश शर्मा (प्रदेश अध्यक्ष सचिव संघ), गोपालदास बैरागी (राष्ट्रिय सचिव - प्रेरक संघ), राजू जाट (प्रान्त प्रमुख), रामकिशन मेहसन (प्रदेश सचिव), राजेश तावड़ (प्रदेश संघठनमंत्री), एस.एल. जैन (बैंक अधिकारी) विशेष रूप से उपस्थित थे। माँ सरस्वती की पूजा अर्चना व अतिथि स्वगत के पश्चात श्री जैन के द्वारा कैसलेस के पर प्रेरको को विस्तारीत रूप से प्रशिक्षण दिया गया। श्री बैरागी द्वारा प्रेरको के कर्तव्य  व अधिकार के प्रति सजग रहने व साक्षरता व् डिजिटल साक्षरता पर विचार रखे। श्री जाट ने संगठन को मजबूती प्रदान करने सहित आगामी प्रेरक सह संगठन की गतिविधियों पर विचार रखे। श्री मेहसन ने महिला सशक्तिकरण पर विस्तार से चर्चा की व संगठन मजबूती हेतु आह्वान किया। श्री तावड़ द्वारा धरातलीय कार्य सहित संगठन मजबूती व अधिकारो के लिए सदीव तैयार रहने की बात रखी। सहायक सचिव संघ के जिलाध्यक्ष द्वारा प्रेरक की वाजिब मांगो के सन्दर्भ में समर्थन की बात रखी।

प्रविनसिंह परमार (जिलाध्यक्ष), बालमुकुंद पाटीदार,रविकांत शर्मा, महेश शर्मा, कमलेश वसीटा,गोपीलाल,बंशीलाल, सीताराम,दिनेश बैरागी, हरिप्रसाद सोलंकी, डाबी जी सहित कई प्रेरक साथियो ने अपने विचार रखे। सभी अतिथियों व् प्रेरक भाई बहन ने सामूहिक स्नेह भोज किया। कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों व् प्रेरको का आभार बालमुकुन्द पाटीदार ने व्यक्त किया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !