महिला ने घर में सजाई चिता, 2 मासूम बच्चों के साथ अग्निस्नान कर लिया

सतना। यहां एक महिला ने अपने ही घर में खुद की चिता सजाई। फिर कमरे को अंदर से बंद करके अपने 10 वर्षीय बेटे व 7 वर्षीय बेटी के साथ चिता पर बैठ गई और आत्मदाह कर लिया। पुलिस ने जब घर के भीतर से 3 शव बरामद किए तो बाकायदा वहां चिता भी दिखाई दी। जैसे उसने स्वयं व अपने दोनों बच्चों का विधिवत अंतिम संस्कार कर लिया हो। 

जानकारी के मुताबिक, जिले के मैहर थाने के पहाड़ी गांव निवासी विंध्येश्वरी गौतम पत्नी कमलाकांत ने मंगलवार दोपहर अपने 10 वर्षीय पुत्र विवेक और 5 साल की पुत्री श्रृष्टि को कमरे में बंद कर आग लगा ली। आग लगाते ही जब बच्चे और महिला की चीखें सुनाई दीं, तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे जहां उन्हें घर में से धुंआ उठता नजर आया। मामला समझते ही लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी, लेकिन जब तक आग बुझती तब तक महिला और बच्चों की मौत हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आसपास के लोगों व रिश्तेदारों के भी बयान ले लिए गए हैं। पुलिस ने जब घटनास्थल की जांच की तो वहां लकड़ियों से बनी चिता मिली, जिन पर महिला और बच्चों के जले हुए शव पड़े हुए थे। महिला ने ये कदम क्यों उठाया इसका फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। लोगों के बयानों में ये बात सामने आई है कि मृतक महिला घर में रोज होने वाले विवादों से काफी परेशान थी, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने पर ही मामले में कुछ कहा जा सकेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !