TEST: अश्विन ने तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड

राजू सुथार/खेल डेस्क। मुंबई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की टीम ने खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 146 रन बना लिए थे और तीसरे दिन मुरली विजय ने अपना चौथा शतक जड़ लिया जबकि रिपोर्ट लिखे जाने तक विराट कोहली 44 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इससे पहले इंग्लैंड की पूरी टीम 400 रन पर सिमट गई थी, भारत के तरफ से अश्विन ने एक बार और तूफान उठाया और फिर से धाँसु गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए तो वहीं जडेजा ने भी 4 विकेट अपनी झोली में डाले।

अश्विन ने अपने 6 विकेट लेने के क्रम में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो कि अश्विन ने 43 टेस्ट मैच में भारत के तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत के तरफ से शुरुआती 43 टेस्ट मैच की बात की जाए तो अश्विन ने अब तक 241 विकेट चटका लिए है जो कि किसी भी भारतीय गेंदबाज के द्वारा टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है।

इस मामले में अश्विन ने कपिल देव समेत हरभजन सिंह जैसे महान गेंदबाजों को भी पछाड़ दिया है।

हरभजन सिंह ने शुरुआती 43 टेस्ट मैच में 189 विकेट लिए थे तो वहीं चंद्रशेखर ने 183 विकेट चटकाए थे ,प्रसन्ना के नाम 43 टेस्ट मैच में 181 विकेट थे तो अनिल कुंबले के नाम 43 टेस्ट मैच तक 174 विकेट लिए थे ।

कपिल देव ने अपने शुरुआती 43 टेस्ट मैच में 167 विकेट चटकाए थे।

इन सबसे से रविचन्द्रन अश्विन अब आगे निकल गए है। अश्विन पिछले कई टेस्ट मैचों से बल्लेबाजों को खूब परेशान कर रहे है इसके बदौलत वो यह रिकॉर्ड बनाने में सफल हुए।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !