मोदी समर्थक भाजपा नेता काली कमाई के साथ गिरफ्तार - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मोदी समर्थक भाजपा नेता काली कमाई के साथ गिरफ्तार

Thursday, December 1, 2016

;
नईदिल्ली। तमिलनाडु पुलिस ने वाहन तलाशी के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक स्थानीय नेता के पास से 20.50 लाख रुपये बरामद किए हैं। बीजेपी पदाधिकारी के पास मिली राशि में 2000 के 926 नोट भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने शनिवार  (26 नवंबर) को ये राशि जब्त की थी। छानबीन के बाद अब इसे काली कमाई घोषित किया गया है। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार हस्तमपति पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने नियमित वाहन चेकिंग के दौरान शहर से आती हुई एक कार को रोककर जांच की तो उन्हें गाड़ी में 2000 रुपये के 926 नोट, 100 रुपये के 1530 नोट और 50 रुपये के 1000 नोट मिले। कार सवार अरुण (36) पेरामनपुर का निवासी है और बीजेपी युवा मोर्चा का सेक्रेटरी है। अरुण पैसे के स्रोत और बैंक खाते के बार में संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। पुलिस ने जब्त किया गया पैसा जिले के खजाने में जमा करा दिया है। पुलिस ने नोट जब्ती की सूचना आयकर विभाग को भी दे दी है। मामले की जांच जारी है।

भाजपा मंत्री के समूह की कार से मिले 91.50 लाख रुपये
इससे पहले आठ नवंबर को महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित लोक मंगल समूह की एक कार से 91.50 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं। इस समूह के प्रमुख वरिष्ठ बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देशमुख हैं। नोटबंदी की घोषणा के बाद जहां कई जगहों से 500 और 1000 के बंद किए जा चुके नोट बरामद हुए हैं तो कुछ जगहों से नए जारी किए गए 2000 रुपये के नोटों में भी बड़ी धनराशि पकड़ी गई है। पिछले हफ्ते नई दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से कुछ लोगों को 27 लाख रुपये के 2000 रुपये नए नोटों के साथ गिरफ्तार किया था।

पिछले हफ्ते नई दिल्ली में आयकर अधिकारियों ने एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट स्थित ब्रांच में करीब 40 करोड़ के पुराने नोट जमा कराए जाने के मामले का पर्दाफाश किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के ब्रांच मैनेजर को 40 लाख रुपए घूस देकर 500 और 1000 के बंद किए जा चुके नोटों में 40 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। वहीं गुजरात में करीब पौने तीन लाख रुपये के 2000 रुपये के नए नोटों में घूस लेते दो अधकारियों को गिरफ्तार किया गया था।
;

No comments:

Popular News This Week