टीकमगढ़ नसबंदी ऑपरेशन के दौरान ग्रामीण महिला की मौत

टीकमगढ़। जिला तहसील लिधौरा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में गत दिवस नसबंदी ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया था। ऑपरेशन शिविर में 10 महिलाये ऑपरेशन कराने कस्बा ग्रामीण क्षेत्र से शामिल हुई। इनमें से एक महिला की नसबंदी ऑपरेशन के दौरान हालत बिगड गई। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पाताल में भर्ती कराया गया, वहॉ इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनो ने ऑपरेशन महिला चिकित्सक पर लापरबाही का आरोप लगाया है। और कार्यबाई की मांग की।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गत दिवस तहसील लिधौरा में संचालित सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नसबंदी कराने कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्र की 10 महिलाये पहुॅची, उन्ही 10 महिलाओ में से सीमा सेन उम्र 25 बर्ष नसबंदी कराने गई थी। ऑपरेशन करने मुख्यालय से महिला चिकित्सक श्रीमती लता लक्ष्मी के द्वारा ऑपरेशन किया जा रहा था। ऑपरेशन के दौरान सीमा सेन की हालत गंभीर हो गई। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पाताल में भर्ती कराया गया। जहॉ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनो ने मौखिक महिला चिकित्सक पर लापरबाही का आरोप लगाया है। और महिला चिकित्सक पर कार्रबाई की मांग की है। फिलहाल चिकित्सको द्रारा मृतक का पीएम कर शव को परिजनो को सौप कर जॉच प्रारंभ कर दी।

इस संबंध में जिलाचिकित्साधिकारी डॉ0 अशोक कुमार तिवारी का कहना है ऑपरेशन महिला चिकित्सक श्री मती लता लक्ष्मी मुख्यालय से लिधौरा सामुदायिक केन्द्र नसबंदी शिविर में ऑपरेशन करने गई थी। महिला श्रीमती सीमा सेन की ऑपरेशन के दौरान हालत खराब हुई। और जिला अस्पाताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। आज मृतक का पीएम हुआ है। पीएम रिपोर्ट के बाद कुछ कहा जा सकता है। अभी जॉच की कार्रबाई प्रारंभ हो गई, है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !