भोपाल में नोटबदली का काला कारोबार जारी, फिर एक रैकेट पकड़ा

Thursday, December 1, 2016

भोपाल। पिछले सप्ताह ही भोपाल में पुराने नोटों के बदले नए नोट दे रहे कुछ काले कारोबारियों को पकड़ा गया था, बुधवार को फिर एक रैकेट हाथ आ गया। इस रैकेट के पास से 14 लाख 36 हजार रुपए मिले हैं। सभी 2000 और 100 के नोटों की शक्ल में है। पुलिस ने पिछले मामले में भी भोपाल के काले करोड़पतियों के नाम नहीं उगलवा पाए थे, इस मामले में भी ऐसा ही कुछ हो रहा है। 

क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि कल बुधवार देर रात मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि चार युवक पुराने नोटों के बदले नए नोट बदलने की फिराक में होशंगाबाद रोड स्थित आईएसबीटी बस स्टैंड के पास घूम रहे हैं। मौके पर पहुंचे क्राइम ब्रांच पुलिस ने वैगनआर कार में एमपी04 सीएन 4062 में सवार चार आरोपियों को हबीबगंज नाके से पकड़ा है।

पकड़ाए गए आरोपियों में रूपेन्द्र शर्मा पिता स्व. रामेन्द्र शर्मा उम्र 28 वर्ष निवासी मकान नम्बर 1 नंद गांव बागमुगालिया, बीरबल कुशवाहा पिता रमेश चंद्र कुशवाहा उम्र 25 वर्ष निवासी कस्तूरबा नगर, विजय राय पिता भवानी प्रसाद राय उम्र 28 वर्ष निवासी गल्ला मंडी फ्रीग्रज सीहोर, भूपेन्द्र राजपूत पिता प्रेम सिंह राजपूत उम्र 23 वर्ष निवासी इंद्रा कालोनी मंडी सीहोर,  शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि रूपेन्द्र के कब्जे से 7 लाख 56 हजार रुपए बरामद हुए हैं, जबकि बीरबल कुशवाहा के पास से 3 लाख 40 हजार, विजय राय के पास से 1 लाख 70 हजार, भूपेन्द्र राजपूत के पास 1 लाख 70 हजार रुपए जब्त किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि पकड़ाई गई कुल 14 लाख 36 हजार रुपए में 2000 रुपए के 230 नोट, 500 रुपए के 46 नोट और 100 रुपए के 9310 नोट शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को हिरासत में लेकर उन पर धारा 102 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस अभी तक यह पता नहीं कर पाई है कि रैकेट किस कारोबारी के नोट बदलने आया था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं