6 महीने तक रह सकता है नोटबंदी का असर: वित्तमंत्री

Thursday, December 1, 2016

भुवनेश्वर। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि 8 नवंबर को की गई नोटंबदी से जो लोग परेशानी झेल रहे हैं, वह कुछ महिने तक ही जारी रहेगी, यह एक या दो तिमाही तक रह सकता है। लेकिन लंबे समय में इससे अर्थव्यवस्था को फायदा होगा।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ओडीशा में आयोजित 'मेक इन ओडिशा' कॉन्कलेव को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में नेता व मीडिया नहीं बदले, इसके अलावा सब बदल गये। जेटली ने कहा कि मीडिया सिर्फ हर परिस्थिती के कठोर हिस्से को दिखाती है। इसके सामाजिक -आर्थिक आयामों को नहीं दिखाती।

जेटली ने कहा कि नोटबंदी का असर एक से दो तिमाहियों तक रह सकता है, लेकिन इससे अर्थव्यवस्था लंबी अवधि का लाभ होगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश के ईमानदार लोगों को फायदा मिल रहा है। साथ ही इससे डिजिटल करेंसी को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में डिजिटल करेंसी बढ़ेंगी. सरकार के इस अहम फैसले से देश में ईमानदार को लाभ मिल रहा है। 

वित्त मंत्री ने नोटबंदी और जीएसटी पर समर्थन के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया। जीएसटी पर वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी से देश में सामान सस्ता होगा, जिसका फायदा आम जनता मिलेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं