अफसरों के यहां से मिले 6 करोड़ के नए नोट, 5 किलो से ज्यादा गोल्ड

Friday, December 2, 2016

बेंगलुरु/चेन्नई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बेंगलुरु में दो सीनियर अफसरों के पास से 6 करोड़ रुपए जब्त किए। इसमें 5 करोड़ नए नोट हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के एक अफसर ने बताया इन दोनों अफसरों के पास इतनी बड़ी तादाद में नकदी कैसे पहुंची? इसे लेकर जांच की जा रही है। इतना ही नहीं इनके पास से 5 किलो से ज्यादा गोल्ड और छह किलो के ज्वैलरी भी बरामद हुई है। इसके अलावा लक्जरी स्पोर्ट्स कार भी मिली। मौके से पहचान पत्र भी मिले हैं, जिनसे शक जताया जा रहा है कि इनका इस्तेमाल रुपये एक्सचेंज करवाने में भी किया गया है।

बीजेपी की यूथ विंग के नेता जेवीआर अरुण को तमिलनाडु पुलिस ने गुरुवार को 20 लाख रुपए के साथ अरेस्ट किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरुण के पास से 2000 के 926 नोट बरामद हुए हैं। इसके अलावा 1530 नोट 100 के और 50 रुपये के 1000 नोट थे। पुलिस ने बताया कि हमने अरुण को अपना पक्ष और पैसों का सोर्स बताने के लिए वक्त दिया है।

चंडीगढ़ पुलिस ने बुधवार को 2000 के नकली नोट चलाने के आरोप में दो भाई-बहन को अरेस्ट किया। 21 साल के बीटेक स्टूडेंट अभिनव वर्मा और उसकी 20 साल की कजिन विशाखा वर्मा ने 2000 के नए नोट स्कैन किए और फिर ब्लैकमनी को व्हाइट करने का झांसा देकर मार्केट में चलाया। आरोप है कि दोनों ने नकली नोट से 20 लाख रुपए की सेकंड हैंड ऑडी भी खरीदी थी। पुलिस ने इनके पास से 62 लाख रुपए बरामद किए। ऐसा आरोप है कि इन्होंने 6 करोड़ रुपए मार्केट में चलाए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं