500 के नोट का रंग उतर गया, गांधीजी भी धुंधले पड़ गए

Thursday, December 1, 2016

;
लंबे इंतजार के बाद हाथ में आया पांच सौ रुपए का नोट भी अब सवालों के घेरे में है. दो हजार की तरह ही पांच सौ के नोट की भी क्वालिटी पर सवाल खड़े हो गए हैं. मामला वाराणसी का है, जहां नोट पर पानी पड़ते ही उसका रंग उतर गया. ऐसे में नोट के असली और नकली को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है.

दरअसल वाराणसी के रहने वाले सुनील ने दो दिन पहले पीएनबी के एटीएम से 2500 रुपए निकाले थे. इसमे एक नोट दो हजार और दूसरा पांच सौ का था. जेब में रखा नोट किसी वजह से भीग गया. सुनील ने जब भीगे नोट को जेब से निकाला तो उनके होश उड़ गए. नोट का रंग पूरी तरह से धुंधला हो गया था. गांधी जी की तस्वीर भी धुंधली हो गई.

घबराए सुनील ने जब लोगों को नोट दिखाकर इस बाबत पूछा तो असली और नकली को लेकर बहस और चर्चा तेज हो गई. अब सुनील उस नोट को लेकर दुकानों, एटीएम और बैंक के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसको राहत नहीं मिल रही है.

गौर करने वाली बात है कि इससे पहले बाजार में आए दो हजार रुपए के नोट का रंग भी उड़ गया था और उस पर सवाल खड़े हो गए थे. अब ताजा मामला पांच सौ रुपए के नए नोट पर उठा है. सवाल ये उठता है कि क्या सुनील पहला शख्स है, जो इस समस्या से जूझ रहा है? हर रोज एटीएम से न जाने कितने सुनील होंगे, जिन्हें इस समस्या से रूबरू होना पड़ रहा होगा. सुनील ने केंद्र सरकार से गुजारिश की है कि वो समस्या का संज्ञान लें और लोगों को राहत पहुंचाए.
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week