13860 करोड़ का कालाधन घोषित करने वाले ने किए 10 बड़े खुलासे

आयकर विभाग के सामने 13,860 करोड़ रुपए नकद कालाधन घोषित करने वाले अहमदाबाद के कारोबारी महेश शाह को ईटीवी गुजराती के दफ्तर से हिरासत में ले लिया गया है. महेश शाह जब नकदी के बारे में अपनी बात रख रहे थे तभी आयकर विभाग की टीम स्टूडियो पहुंची और पूछताछ के लिए उन्हें अपने साथ ले गई. इससे पहले महेश शाह ने ईटीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में 13,860 करोड़ रुपए से जुड़े 10 बड़े खुलासे किए-:

1. महेश शाह ने कहा, हां मैंने आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत 13,860 करोड़ रुपए नकद आयकर विभाग के सामने सरेंडर किया है.
2. 13,860 करोड़ रुपए नकदी मेरे नहीं हैं. इन पैसों से मेरे परिवार, रिश्तेदार, पड़ोसियों और करीबी दोस्तों का कोई लेना देना नहीं है.
3. महेश शाह ने कहा, मैं मीडिया के सामने नहीं बताऊंगा कि ये पैसे किसके हैं. मैं ये भी नहीं बताऊंगा कि ये पैसे महाराष्ट्र या गुजरात के किसी शख्स के हैं, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि ये पैसे हिन्दुस्तान के ही लोगों का है.
ये भी पढ़ें: 10 दिनों बाद सामने आए महेश शाह, बोले-मेेरे नहीं हैं ये पैसे
4. महेश शाह ने कहा, मैं मीडिया के जरिए इतना जरूर बताना चाहता हूं कि 13,860 करोड़ रुपए नेताओं, सरकारी ऑफिसरों और कारोबारियों के हैं. हां, इतना जरूर कहूंगा कि ये पैसे किसी अपराधी के नहीं हैं.
5. महेश शाह ने कहा, मैंने अपने सीए से बात करने के बाद नकदी आयकर विभाग के सामने सरेंडर किए थे. जिनके पैसों का खुलासा आईडीएस के तहत हुआ, वे अंतिम वक्त में पीछे हट गए इसलिए मैं टैक्स की पहली किश्त नहीं भर पाया. मैं जल्द ही सारा खुलासा करूंगा.
6. महेश शाह ने कहा, मैंने मजबूरी में कालेधन धन को सफेद करने की जिम्मेदारी ली. मुझे मालूम था कि ये गलत काम है. मुझे अपने किए पर पछतावा भी है, लेकिन मैं जांच में सरकारी तंंत्र का पूरा सहयोग करुंगा. किस मजबूरी में या किसके कहने पर ये काम शुरू किया ये मैं आयकर विभाग को ही बताउंगा.
ये भी पढ़ें: 13,860 करोड़ कैश का ऐलान कर सबको चौंकाया, अब लापता हुआ काले धन का कुबेर
7. मैं पहले 1560 करोड़ की रकम सरकार को देने को तैयार था, पर रुक गया. परिवार की सुरक्षा की गारंटी चाहिए. जो 13860 करोड़ रुपए की बात हो रही है वो मेरे नहीं है दूसरी दूसरी पार्टी के हैं. मैं डर गया था, इसलिए सीधे आयकर विभाग के पास नहीं गया. मैं कमीशन के लिए कालेधन को सफेद करने के लिए तैयार हुआ था.
8. मीडिया ने बिना सच्चाई जाने मुझे भगौड़ा घोषित कर दिया.जबकि मेरी पत्नी को कैंसर है, उसी सिलसिले में 10 दिनों से मुंबई में था. मुझे 28 नवंबर की शाम को पता चला कि मीडिया में 13,860 करोड़ रुपए नकदी वाली पता आ गई है. मैं घबरा गया था इसलिए 29 नवंबर को अपना मोबाइल बंद कर दिया था.
9. न तो मैं फरार हुआ हूं और न ही भागा हुआ हूं. मेरा तो जमीन का कारोबार है. मैं चाहता हूं कि पूरे मामले में निर्दोष लोगों को न फंसाए जाएंं, मैं खुद मीडिया के सामने आया हूं. मेरे बारे में पेपर में गलत बातें छापीं गईं जो बंद होनी चाहिए. बिना सोचे समझे मेरे बारे में छापा गया.
10. मैं आयकर विभाग के दो-तीन अधिकारियों के सामने ही बताऊंगा कि 13,860 करोड़ रुपए किसके हैं. सही समय पर मीडिया के सामने भी दूध का दूध और पानी का पानी कर दूंगा.
मालूम हो कि महेश शाह की ओर से उजागर किया गया धन भारत में आईडीएस के जरिए बताए गए कुल 65 हजार करो़ड़ रुपये का 20 प्रतिशत है. हालांकि, पिछले 2-3 सालों के इनकम टैक्स रिटर्न में शाह ने अपनी आय 2 से 3 लाख रुपये सालाना ही बताई थी। शाह ने कहा कि उन्हें नेटवर्क18 ईटीवी गुजराती पर भरोसा था इसलिए उन्होंने यहां आकर अपनी बात रखी. नेटवर्क18 ने भी उनकी सुरक्षा का पूरा जिम्मा लिया और सरकार से शाह और उनके परिवार की सुरक्षा करने की अपील की.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !