WHATSAPP पर वीडियो देखिए, बिना डाउनलोड किए - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

WHATSAPP पर वीडियो देखिए, बिना डाउनलोड किए

Friday, November 25, 2016

;
नई दिल्ली। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए कुछ न कुछ नया लाने की कोशिश करता रहता है। डूडल, वीडियो कॉलिंग आदि जैसे फीचर एड करने के बाद अब व्हाट्सऐप, वीडियो से संबंधित एक फीचर VIDEO STREAMING लेकर आया है। आप व्हाट्सऐप यूजर हैं तो आपके फ्रेंड्स आपको व्हाट्सऐप पर वीडियोज भी भेजते ही होंगे। इसमें ऐसे भी वीडियो होते होंगे, जिन्हें आप डाउनलोड नहीं करना चाहते हो। आपकी इसी मुश्किल को आसान करने के लिए व्हाट्सऐप वीडियो स्ट्रीमिंग नाम का नया फीचर लेकर आ रहा है।

जैसा की हमने बताया व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपना वीडियो कॉलिंग फीचर भारत में लॉन्च किया था। इसके बाद अब वह वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर लॉन्च करने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप जल्दी ही वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर को जोड़ने वाला है।

क्या होगा व्हाट्सऐप वीडियो स्ट्रीमिंग से?
व्हाट्सऐप पर जब भी कोई वीडियो आता है तो बिना डाउनलोड किए आप उस वीडियो को नहीं देख सकते, लेकिन वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर की मदद से आप रिसीव किए गए वीडियो को बिना डाउनलोड किए भी देख पाएंगे। व्हाट्सऐप में अब डाउनलोड बटन की जगह एक प्ले बटन होगा, जिसकी मदद से आप बिना डाउनलोड किए उस वीडियो को देख सकेंगे।

वीडियो स्ट्रीमिंग के आपको क्या होंगे फायदे?
जाहिर सी बात है जब आप व्हाट्सऐप पर आए किसी भी फोटो या वीडियो को डाउनलोड करते हैं तो वह वीडियो आपके मोबाइल में सेव हो जाता है और इसी के साथ डाउनलोड करने के लिए डाटा भी खर्च होता है। साथ ही आपके मोबाइल का स्टोरेज भर जाता है, लेकिन वीडियो स्ट्रीमिंग से आपके मोबाइल स्टोरेज में वीडियो सेव नहीं होगा। इससे आप के मोबाइल का स्टोरेज वेस्ट नहीं होगा।

यूट्यूब में भी है ऐसा वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर
वीडियो स्ट्रीमिंग का फीचर नया नहीं है| इससे पहले यूट्यूब वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर लाया था। यूट्यूब पर भी आप बिना डाउनलोड किए वीडियो देख सकते हैं।

कब आएगा यह फीचर?
अभी तो वीडियो स्ट्रीमिंग अपने बीटा वर्जन में हैं। इसकी टेस्टिंग चल रही है। वीडियो स्ट्रीमिंग का बीटा वर्जन 2.16.365 एंड्रायड यूजर्स के लिए मौजूद है, लेकिन कुछ ही दिनों में वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर सभी व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।
;

No comments:

Popular News This Week