UP POLICE VIEW FIR UPDATE APP यहां से डाउनलोड करें - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

UP POLICE VIEW FIR UPDATE APP यहां से डाउनलोड करें

Friday, November 25, 2016

;
सुधीर मिश्र/मुरादाबाद। पहले सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल टै्रकिंग एवं नेटवर्क सिस्टम) फिर डॉयल-100 और अब मुकदमों की सीधी जानकारी पीड़ित को वाट्सएप पर मिलेगी। इसके लिए "यूपी पुलिस व्यू एफआइआर अपडेट" साफ्टवेयर तैयार है।

उत्तर प्रदेश पुलिस तकनीकी रूप से लगातार मजबूत होती जा रही है। मामलों में पारदर्शिता के साथ केस दर्ज होने के बाद एफआईआर की कॉपी के लिए थाने के चक्कर लगाने से भी जल्द मुक्ति मिलेगी। इसके लिए नया साफ्टवेयर "यूपी पुलिस व्यू एफआइआर अपडेट" प्रदेश पुलिस जल्द लॉन्च करेगी।
UP POLICE VIEW FIR UPDATE डाउनलोड करने यहां क्लिक करें

इससे वाट्सएप पर मुकदमों की प्रगति की जानकारी भी मिलेगी। इसके लिए प्रदेश सरकार के मुखिया एक नंबर लॉन्च करेंगे जो सीधे केंद्रीय कंट्रोल रूम के जरिए जिलों के कंट्रोल रूम से जुड़ा रहेगा। मुकदमे से संबंधित मामूली जानकारी उस नंबर पर देनी होगी। उसके बाद पूरा ब्योरा व प्रगति रिपोर्ट आपके वाट्सएप पर आ जाएगी।
UP POLICE VIEW FIR UPDATE डाउनलोड करने यहां क्लिक करें

महिलाओं से संबंधित गंभीर अपराधों की जानकारी सभी को नहीं मिल सकेगी। इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए पीड़िता को संबंधित थानों से संपर्क करना पड़ेगा। बेंगलुरु की एक निजी कंपनी ने इस साफ्टवेयर को तैयार किया है। इसका ट्रायल प्रदेश सरकार कर रही है।
UP POLICE VIEW FIR UPDATE डाउनलोड करने यहां क्लिक करें

इस तरह काम करेगा एप
अपने मोबाइल पर प्ले स्टोर से "यूपी पुलिस व्यू एफआइआर अपडेट" डाउन लोड करना होगा। इस एप्लीकेशन में आपको शहर का नाम, थाने का नाम और मुकदमा संख्या भरना होगा। कुछ ही मिनटों में आपके मोबाइल पर मुकदमे की अपडेट पीडीएफ फाइल मौजूद होगी, जिसमें आप अपने मामले की प्रगति रिपोर्ट देख सकेंगे। अभी तक केवल एफआइआर की पीडीएफ फाइल ही मोबाइल पर आती है। अब पूरी जानकारी आपके वाट्सएप पर केंद्रीय कंट्रोल रूम से भेजी जाएगी।
UP POLICE VIEW FIR UPDATE डाउनलोड करने यहां क्लिक करें
;

No comments:

Popular News This Week