TEST CRICKET: तो भारत जीत भी सकता है यह टेस्ट

Sunday, November 13, 2016

;
राजू सुथार/राजकोट। राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम ने पहली पारी में 488 रन बनाए जिसके कारण इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी के आधार पर 49 रन की बढ़त ले ली है अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन की समाप्ति तक बिना विकेट खोये 114 रन बना लिए है, अबतक इंग्लैंड की टीम ने भारत पर 163 रन की अहम बढ़त बना ली थी पांचवे दिन यानी आज इंग्लैंड ने अपनी पारी 260 पर घोषित कर दी।

पहले टेस्ट मैच में केवल 1 दिन का खेल शेष बचा है ऐसे में क्रिकेट के पंडित औऱ फैन्स इस टेस्ट को ड्रॉ मानकर चल रहे है। लेकिन भारत की टीम के पास एक ऐसा आंकड़ा है जिससे क्रिकेट फैन्स खुश हो सकते है। भारत की टीम ने अपने घर में खेली गए टेस्ट क्रिकेट में 6 दफा टेस्ट मैच जीतने में सफल रही है जब भारत की टीम पर विरोधी टीम बढ़त बनाने में सफल रही हो। 

खासकर साल 2001 से ऐसे समीकरण से भारत ने 5 टेस्ट मैच जीते है। अब इस आंकड़े की माने को भारत के पास टेस्ट क्रिकेट में वापसी का मौका है। यदि भारत के गेंदबाज आज यानि आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी कर इंग्लैंड बल्लेबाजों को जल्द आउट कर दें तो यह असंभव सा कार्य संभव हो सकता है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week