जिन्हे कल तक साईकिल नसीब नही थी वे आज SUV में चल रहे हैं: सिंधिया

Tuesday, November 8, 2016

;
अनूपपुर/शहडोल उपचुनाव। मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि नर्मदा की पावन धरती को प्रणाम करने का अवसर मुझे मिला और मैं दौडा चला आया। आज मैं इस मंच से भाजपाईयों को यह बताना चाहूंगा कि यहां जो भीड आई हुई है वह लाई गई नहीं है। जनता के संग्राम में जब जनता जागरूक होती है तब-तब इतिहास अपने आप को दोहराता है और ज्वालामुखी के रूप में जनता का गुस्सा बाहर आता है और यह ज्वालामुखी भाजपा के विरोध में इस उपचुनाव में साफ नजर आने वाला है। 

पिछले तेरह वर्षों में मध्यप्रदेश की आनबान और शान पर सरकार ने प्रश्न-चिन्ह लगाया है यहां किसान बदहाल हो चुका है और भाजपाई मालामाल हो चुके हैं। जिन भाजपाइयों को कभी साईकिल भी नसीब नहीं हुआ करती थी आज वह बडी-बडी एसी गाडियों में घूमते हैं। यह चुनाव कांग्रेस का नहीं जनता और भाजपा का है।

जिले के ग्राम पंचायत खूंटाटोला में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आये ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों की स्थिति बदहाल है, उन्हें न ही समय पर खाद मिल पा रही है न ही बिजली। किसानों को मध्यप्रदेश में बिजली तो शिवराज सिंह दे नहीं पा रहे हैं और बिहार में जाकर 60 हजार गावों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करके अपनी पीठ खुद थपथपाते हैं। किसान आज प्रदेश में आत्महत्या कर रहा है और उन किसानों का दर्द प्रदेश के किसी मंत्री के पास तक नहीं पहुंच पा रहा है। किसान के आसुंओं तक पहुंचने के लिये जिसने प्रजातंत्र में सेवा का पथ अपनाया हो, हम आपके सुख में साथ रहें न रहें आप के दु:ख में यह जन सेवक सदैव आपके साथ रहेगा। 

इस उप चुनाव में भाजपा बुरी तरह से डरी हुई है। आज पूरा कैबिनेट भोपाल में न होकर संसदीय क्षेत्र की गलियों में वोट की तलाश में भटक रहा है जिससे स्पष्ट है कि इनके द्वारा बीते तेरह वर्षों में विकास कार्य किये ही नहीं गये।

अवैध उत्खनन पर बात करते हुये उन्होंने कहा कि आने वाले समय में रेत भी राशन की दुकानों में मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा दी जाएगी। मध्यप्रदेश कुपोषण की राजधानी बन चुकी है। प्रदेश में 44 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। जनसभा को संबोधित करने मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे जहां पर जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में हेलीपैड पर सैला नृत्य के द्वारा स्वागत किया गया। उनके साथ इस कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य विवेक तनखा, मध्यप्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री इन्द्रजीत पटेल, विधायक रजनीश सिंह,जिला काग्रेंस अध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुये वरिष्ठ अधिवक्ता व राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने इस उपचुनाव में जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी हिमाद्री सिंह जन सेवक के परिवार से आती है इस संभाग का विकास स्वर्गीय दलवीर सिंह  द्वारा किया गया है। उन्होंने मंच से कहा कि मध्यप्रदेश को ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे मुख्यमंत्री की जरूरत है।
;

No comments:

Popular News This Week