MPPSC 2012-13 की नियुक्ति प्रक्रिया एक साथ शुरू

Sunday, November 6, 2016

इंदौर। प्रदेश के विभिन्न महकमों में करीब 1200 प्रशासनिक पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई है। दो राज्यसेवा के पदों पर नियुक्ति के लिए एक साथ नियुक्ति-पत्र जारी किए जा रहे हैं। राज्यसेवा परीक्षा 2012 के साथ राज्यसेवा परीक्षा 2013 में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जा रही है।

सप्ताहभर पहले दोनों परीक्षाओं में चयनित उम्मीदवारों के पास अलग-अलग विभागों की ओर से नियुक्ति-पत्र पहुंचने लगे हैं। पीएससी द्वारा भेजी गई चयन सूची के आधार पर विभागों ने पत्र जारी किए हैं। इसमें राज्यसेवा परीक्षा 2012 के 439 पद, जबकि राज्यसेवा 2013 के 757 पद शामिल हैं।

वरिष्ठता समान
नियुक्ति-पत्र के लिहाज से यह साफ हो चुका है कि दोनों अलग-अलग वर्षों की चयन प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की वरिष्ठता अब समान होगी। इससे पहले स्थिति बनी थी कि पुरानी परीक्षा से चयनित उम्मीदवार वरिष्ठताक्रम में पीछे हो रहे थे। वरिष्ठता बचाने के लिए इसलिए पीएससी ने नियुक्ति प्रक्रिया स्थगित की थी।

दरअसल, राज्यसेवा परीक्षा 2013 का अंतिम रिजल्ट जून में ही जारी हो गया था, जबकि पेपर आउट विवाद में उलझने के कारण इससे एक साल पहले शुरू हुई राज्यसेवा परीक्षा 2012 के नतीजे लेट हो गए थे। 2012 के नतीजे अगस्त में घोषित हो सके। यदि नतीजों के आधार पर नियुक्ति पत्र जारी होते तो 2013 से चयनित उम्मीदवारों को पहले नियुक्ति मिल जाती और वे 2012 में चयनित उम्मीदवारों से सीनियर बन जाते। लिहाजा बीते महीने दोनों चयन सूची साथ में शासन को भेजी गई। अब दोनों ही सूचियों के आधार पर एक साथ नियुक्ति-पत्र जारी किए जा रहे हैं।
( आप पढ़ रहे हैं bhopalsamachar.com आप हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week