अपराधियों को पुलिस की लोकेशन बताता है एक मोबाइल एप | kawunyemu Alert

Saturday, November 19, 2016

युगांडा की पुलिस इन दिनों एक मोबाइल एप यानि मोबाइल एप्लीकेशन से परेशान है जो अपराधियों की मदद कर रहा है। इस एप से अपराधियों को पता चल जाता है कि पुलिस कहां कहां तैनात है। ये एप ऐसे रास्ते भी बताता है जहां पुलिस तैनात नहीं है।

26 सितंबर को ये एप गूगल प्लेस्टोर पर लॉन्च किया गया था। करीब 5000 लोग फिलहाल इसका इस्तेमाल करा रहे हैं। ये इस्तेमालकर्ताओं को चैट का ऑप्शन भी देता है जिससे चैटरूम में मौजूद लोग आपस में बात करके अपने इलाके में तैनात पुलिस के बारे में जानकारी लेते हैं।

ये एक इस्तेमालकर्ताओं को ऊबर कैब से भी जोड़ता है। यानि यदि शराब ज्यादा हो गई है और आप गाड़ी चलाने की स्थिति में नहीं हैं तो ऊबर कैब बुक कर सकते हैं।

युगांडा का पुलिस को काफी भ्रष्ट माना जाता है। कई लोगों का कहना है कि पुलिस अपराधियों से पैसा लेकर उन्हें छोड़ देती है। लोगों का ये भी कहना है कि उन्होंने शराब पीकर गाड़ी चलाने की बजाय पुलिस से बचने के लिए एप का इस्तेमाल किया।

पुलिस इस एप बनाने वाले को तलाश कर रही है। एप के डवलपर पर साइबर क्राइम के तहत मामला चलाया जाएगा। पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि वे इस एप का इस्तेमाल ना करें क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। आखिर जान तो आपकी ही है और शराब पीकर गाड़ी चलाना नुकसानदायक हो सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं