ICICI BANK में बदलने के लिए आई 20 लाख की ब्लैकमनी पकड़ी, ब्रांच मैनेजर अरेस्ट

भोपाल। होशंगाबाद जिले की तहसील इटारसी में स्थित ICICI BANK की ब्रांच में काली करेंसी को एक्सचेंज करने का कारोबार चल रहा था। पुलिस ने बिहार से मप्र में एक्सचेंज होने आए मध्य प्रदेश के 20 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद किए हैं। गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद पुलिस ने ICICI BANK के ब्रांच मैनेजर को भी धर लिया है। 

एसडीओपी अरुण शर्मा ने बताया कि, मुखबिर के जरिए एक युवक के संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन से इटारसी आने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाते हुए आलोक कुमार नाम के इस युवक को आईसीआईसीआई बैंक के बाहर धर दबोचा। युवक की तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास 20 लाख रुपए मिले। सभी नोट एक-एक हजार रुपए के थे, जिन्हें सरकार आठ नवंबर की रात से अमान्य कर चुकी है।

पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर आलोक ने बताया कि, उसका भाई अनुराग कुमार आईसीआईसीआई बैंक में मैनेजर हैं। वह अपने भाई के पास पुराने नोट बदलने के लिए आया था। आलोक के बयान के आधार पर पुलिस ने अनुराग को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आशंका जताई जा रही है कि आलोक के पास मिले रुपए कालाधन हो सकते है।

एसडीओपी अरुण शर्मा ने आलोक के पास से 20 लाख 80 रुपए मिलने की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पूरे मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. साथ ही आगे की जांच के लिए आयकर विभाग को सूचित किया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !