भोपाल में कमल नाचानी की C 21 MALL के कुर्की आदेश जारी

Sunday, November 13, 2016

;
भोपाल। राजधानी के नामी रियल एस्टेट कारोबारी KAMAL KUMAR NACHANI का होशंगाबाद रोड स्थित बहुचर्चित CENTURY 21 MALLS PRIVATE LIMITED कुर्क होने वाला है। C 21 MALL BHOPAL की दीवार पर कुर्की नोटिस चस्पा हो गया है। मामला नगरनिगम की टैक्स चोरी का है। आरोप है कि नाचानी अपने मॉल में निर्मित क्षेत्र का आधा टैक्स ही जमा करा रहे थे। कार्रवाई नगर पालिका निगम अधिनियम 1956 की धारा 178 (ई) के तहत की गई है।

बताया जा गया है कि मॉल निर्मित क्षेत्र से आधा टैक्स जमा कर रहा था। निगम ने इंजीनियरों को भेजकर मॉल की नपती कराई और इसके आधार पर यह बकाया निकाला है। जोन 13 के जोनल अधिकारी श्यामलाल शर्मा ने बताया कि कुर्की का आदेश तामील करा दिया गया है। इसकी एक कॉपी मॉल की दीवार पर चिपकाई गई है और दूसरी व्यक्तिगत रूप से दी गई। निगम प्रशासन के अगले आदेश पर संपत्ति सील करने की कार्रवाई होगी। 

उन्होंने बताया कि मॉल करीब 25 लाख रुपए टैक्स जमा कर रहा था जबकि देनदारी इससे दोगुना है। इस आधार पर मॉल पर 3 करोड़ 42 लाख 24 हजार 85 रुपए का बकाया निकाला गया है। आदेश की तामीली के बाद संपत्ति न तो किराए पर दी जा सकेगी और न ही इसे बेचा जा सकेगा।

अवैध निर्माण भी सामने आया
अपर आयुक्त एमपीएस अरोरा ने बताया कि टैक्स का भुगतान न करने पर संपत्ति मालिक को पहले विधिवत नोटिस भी जारी किए गए थे लेकिन राशि जमा नहीं होने पर अब कुर्की का आदेश जारी हुआ है। निर्माण संबंधी अनुमतियों के मुकाबले यहां निर्माण भी अधिक है। कंपाउंडिंग के लिए किए गए सर्वे में यह निर्माण सामने आया है। वसूली को लेकर निगम सख्त है। ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेंगी।

कौन है कमल नाचानी
कमल नाचानी राजधानी के प्रख्यात रियल एस्टेट कारोबारी हैं। 2006 में उन्होंने NOBLE REAL ESTATE PRIVATE LIMITED के नाम से भोपाल में कंपनी की शुरूआत की थी। आज वो आधा दर्जन से ज्यादा कंपनियों में डायरेक्टर हैं। इनमें रियल एस्टेट के अलावा एक टेलीकॉम कंपनी है जबकि 2 कंपनियां ट्रेडिंग व करेंसी से संबंधित हैं। 

इन कंपनियों में डायरेक्टर हैं कमल नाचानी
SOBHAGYA RETAIL LLP
NOBLE REAL ESTATE PRIVATE LIMITED
MAHANKAL MALLS PRIVATE LIMITED
CENTURY 21 MALLS PRIVATE LIMITED
GNEXT TELECOM PRIVATE LIMITED
GNEXT TRADING COMPANY PRIVATE LIMITED
M.P. CURRENCY AND DERIVATIVES PRIVATELIMITED
;

No comments:

Popular News This Week