हाईकोर्ट ने कहा: बैंकों के बाहर खड़ी कतारों को देखें और उस पर सही फैसला करें

Friday, November 11, 2016

;
अहमदाबाद। 500 और 1 हजार रुपए के नोट खत्म करने पर दायर की गई पीआईएल पर सुनवाई करते हुए गुजरात हाई कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण बात कही है। हाई कोर्ट ने कहा, 'उसकी इच्छा है कि करेंसी खत्म करने की मियाद बढ़ाई जाए और सरकार इसपर विचार करे।' सरकारी अस्पतालों में पुरानी करेंसी को स्वीकार करने की मियाद एक महीने बढ़ाए जाने पर गुजरात हाई कोर्ट में दायर पीआइएल पर गुजरात हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से यह कहा।

गुजरात हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर हुई थी, जिसमें मांग की गई थी कि सरकारी अस्पतालों में पुरानी करेंसी स्वीकार करने की मियाद जो शुक्रवार रात खत्म होनी है उसे 8 दिसंबर 2016 तक बढ़ाया जाए। याचिका में मांग की गई थी कि इसे सिर्फ सरकारी अस्पताल में ही नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में भी लागू किया जाए।

इस पीआईएल को सुनने के बाद गुजरात हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि बैंकों के बाहर खड़ी कतारों को देखें और उस पर सही फैसला करें। कोर्ट ने इच्छा जताई कि सिर्फ स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ही नहीं बल्कि सभी मामलों में इसकी मियाद बढ़ाने पर सरकार विचार करे। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई बुधवार यानी 16 नवंबर मुकर्रर की है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week