सड़क किनारे जला दिए गए करोड़ों के नोट - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

सड़क किनारे जला दिए गए करोड़ों के नोट

Wednesday, November 9, 2016

;
नईदिल्ली। उत्तरप्रदेश के बरेली स्थित परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में किसी व्यापारी ने 500 एवं 1000 समेत 100 एवं 50 के करोड़ों के रुपए सड़क किनारे जला डाले। नोटों को बोरों में भरकर यहां लाया गया था। इससे पहले नोटों को मशीन से कतरन कर दिया गया था। खबर इलाके में आग से तेज फैली और तत्काल पुलिस व प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया। अधजली कतरों को जब्त किया गया। जले नोटों के नमूने और कतरन विधि विज्ञान प्रयोगशाला जांच के लिए भेज दिये हैं।

मोदी सरकार के फैसले पर शहर से लेकर देहात तक चर्चाओं का बाजार गर्म था। इसी बीच औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा से नोट जलाने की खबर आई। पुलिस का दावा है कि मंगलवार आधी रात के बाद करोड़ों की काली कमाई को सफेद करने का कोई विकल्प न देख किसी कारोबारी ने पहले मशीनों से नोटों के जखीरे की कतरन कराई और फिर रोड नंबर दो पर तीन बोरों में भरकर आग के हवाले करा दिया। जली और बची कतरन से अनुमान लगाया जा रहा है कि रकम करोड़ों में रही होगी।

दरअसल यहां से गुजर रहे एक व्यक्ति के हाथ नोट की कतरन लगने पर मामले ने तूल पकड़ा। सीबीगंज थाना इंस्पेक्टर राकेश सिंह पहले इसे मजाक समझते रहे, लेकिन चौकी चौकी इंचार्ज अरुण सिंह ने पुष्टि की तो खुद एसएसपी जोगेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए। पुलिस के अनुसार जलने से बची कतरन 50, 100, 500 और 1000 के नोट की लग रही हैं। कागज की गुणवत्ता हल्की होने से शक है कि यह जाली भी हो सकते हैं। परसाखेड़ा के तमाम प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस इनकी फुटेज खंगाल रही है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week