राधेश्याम जुलानिया की प्रेसिडेंटशिप से थेटे नाराज, मोहंती प्रपोज

Monday, November 28, 2016

;
भोपाल। आईएएस एसोसिएशन द्वारा गुपचुप रुप से पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया को अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ आईएएस रमेश थेटे ने मोर्चा खोल लिया है। उनको कहना है कि जुलानिया को हटा कर एसआर मोहंती को आईएएस एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

थेटे का कहना है कि एसोसिएशन ने दावा किया है कि उन्होंने सर्वसम्मति से जुलानिया को अध्यक्ष बनाया है लेकिन इसमें जब मेरी सहमति नहीं है तो सर्वसम्मति कहां से हुई। उनका कहना है कि मुख्य सचिव के बाद वरिष्ठतम आईएएस को एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया जाता है। ऐसे में एसआर मोहंती को अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। उन्हे अध्यक्ष बनाए जाने पर सभी सहमत है। उनके नाम पर किसी तरह का विवाद नहीं है। मोहंती एसोसिएशन का संचालन सहीं तरीके से कर सकते है और वे सर्वमान्य है। उनके अध्यक्ष बनने पर आईएएस अधिकारियों के हितों की सही ढंग से पैरवी हो सकेगी। 

थेटे का कहना है कि जुलानिया का व्यवहार ठीक नहीं है, वे अपने अधीनस्थों से अच्छा व्यवहार नहीं करते है ऐसे अधिकारी को संगठन का अध्यक्ष कैसे बनाया जा सकता है। उनका कहना है कि वे एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को पत्र लिखकर जुलानिया के स्थान पर मोहंती को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग करेंगे। थेटे का कहना है कि वैसे भी जुलानिया का चयन अंतरिम है। इसलिए मोहंती को अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

16 दिसम्बर से होगी IAS की सर्विस मीट
आईएएस एसोसिएशन की सर्विस मीट 16 से 18 दिसम्बर तक आयोजित होगी। तीन दिवसीय मीट के तहत पहले दिन प्रशासन अकादमी में कार्यक्रम होगा। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।  अगले दो दिनों में खेल प्रतियोगिता और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए रिटायर्ड आईएएस अफसरों से 15 सौ रूपए और सेवारत आईएएस से दो हजार रूपए रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया जाएगा।
;

No comments:

Popular News This Week