अनचाहे तबादले से परेशान दिव्यांग शिक्षक ने आत्मदाह कर लिया

Saturday, November 19, 2016

;
पन्ना। कर्मचारियों को तंग करने वाले तबादला आदेश कई बार जानलेवा हो जाते हैं। यहां भी ऐसा ही एक तबादला आदेश जारी हुआ। दिव्यांग शिक्षक मोहनलाल वर्मा को युक्तियुक्तकरण के तहत ऐसी जगह तबादला कर दिया गया जहां तक पहुंच पाना उसके लिए मुश्किल था। उसकी सारी कोशिशें नाकाम हो गईं तो उसने आत्मघाती कदम उठा दिया। 

जानकारी के मुताबिक, पन्ना कोतवाली थाना के रानीबाग में एक शिक्षक ने ट्रांसफर होने की वजह से अपने आपको आग लगा ली। उसे परिजन जिला अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों की मानें तो शिक्षक एक पैर से विकलांग था। वो ककरहटी के ग्राम समाना के स्कूल में पदस्थ था, लेकिन कुछ दिनों पहले उसका स्थानांतरण अमानगंज के ग्राम कोनी कर दिया गया।

स्कूल के दूर होने और विकलांगता के कारण वहां आने-जाने में दिक्कत के कारण वो काफी परेशान रहने लगा था। इसी से दुखी होकर उसने आत्महत्या कर ली। वहीं मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एस.के. मिश्रा का कहना है कि मृतक को अगर ट्रांसफर से कोई समस्या थी तो उसे वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करनी चाहिए थी। विभाग के जरिए निश्चित ही उसकी मदद की जाती। फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया है, जिसे पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।
;

No comments:

Popular News This Week