जेल में कैद पूर्व मंत्री के बेटे को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

जेल में कैद पूर्व मंत्री के बेटे को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया

Saturday, November 26, 2016

;
शिवेंद्र श्रीवास्तव/नई दिल्ली। जेल में सजा काट रहे समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने अमनमणि त्रिपाठी को उनकी पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

सारा सिंह की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने अमनमणि को पूछताछ के लिए बुलाया था. अमनमणि के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया. अमनमणि ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ लखनऊ की रहने वाली 27 वर्षीय सारा से जुलाई 2013 में अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी इस शादी के खिलाफ थे.

गौरतलब है कि अमनमणि और सारा 9 जुलाई, 2015 को छुट्टी मनाने के लिए कार से दिल्ली आ रहे थे. फिरोजाबाद जिले सिरसागंज थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर-2 पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस हादसे में सारा की मौत हो गई थी लेकिन अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी. सारा के परिजनों ने दुर्घटना की स्थिति को देखते हुए सारा की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी.

मां सीमा सिंह ने की थी CBI जांच की मांग
जिसके बाद सारा की मां सीमा सिंह ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. सारा की बहन ने अमनमणि पर बयान बदलने का आरोप लगाते हुए कहा था कि शुरुआत में अमनमणि ने बताया था कि सड़क पार कर रही एक औरत को बचाने के चक्कर में एक्सीडेंट हुआ था. बाद में अमनमणि अपने बयान से मुकर गया और पुलिस को बताया कि कथित रूप से एक साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में हादसा हुआ था.

सारा ने जताई थी अनहोनी की आशंका
सारा की मां सीमा सिंह की माने तो सारा ने मौत से लगभग 6 महीने पहले उन्हें बताया कि अमनमणि उसे अक्सर मारता-पीटता है. सारा अक्सर अपने साथ अनहोनी की आशंका जाहिर करती थी. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीबीआई से करवाए जाने का आदेश दिया था. गौरतलब है कि इस घटना का कोई भी चश्मदीद गवाह नहीं था.

समाजवादी पार्टी से अमनमणि को मिला है टिकट
जांच के दौरान अमनमणि के खिलाफ कई सबूत सीबीआई के हाथ लगे और फिर इन्हीं सबूतों के आधार पर शुक्रवार रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बताते चलें कि आरोपी अमनमणि को समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए महाराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया है. वहीं आरोपी अमनमणि के पिता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी मधुमिता शुक्ला की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.
;

No comments:

Popular News This Week