नोट की चोट: मप्र के सर्राफा बाजार भी बंद

Sunday, November 13, 2016

भोपाल। शादियों का सीजन शुरू हो गया है। सोने चांदी के कारोबार का समय है। लोगों को उपहार में देने के लिए गोल्ड की जरूरत है। ऐसे समय में सराफा बाजार बंद होने लगे हैं। सर्राफा कारोबारी सरकारी धमकियों के डर से दुकानें बंद रहे हैं। नए नोट आने और हालात सामान्य हो जाने के बाद ही वो दुकानें खोलेंगे। 

रतलाम में शनिवार को सराफा एसोसिएशन की बैठक हुई। इसमें व्यापारियों ने नए नोट बाजार में आने पर ही कारोबार करने का फैसला लिया। वहीं व्यापारियों पर आने वाली मुसीबत में साथ देने का निर्णय लिया। बैठक में नोट बंद होने से आ रही व्यवहारिक कठिनाइयों पर चर्चा की। अध्यक्ष झमक भरगट ने बताया नोट बंद होने से सराफा बाजार में कारोबार ठप है। इसमें सभी ने इंतजार करने और नए नोट आने पर कारोबार करने का फैसला लिया है। जब तक बाजार में पैसे का फ्लो नहीं होता तब तक कारोबार करना मुश्किल है। 

बता दें कि नोटबंदी के साथ ही कई लोगों ने पुराने नोटों से गोल्ड की खरीदी कर ली थी। इसके बाद सरकारी बयान आए कि सराफा दुकानों की छानबीन होगी। सीसीटीवी रिकॉर्ड जब्त किया जाएगा। ग्राहकों की पूरी जानकारी देनी होगी। इससे घबराए कारोबारियों ने दुकानें बंद करने का फैसला ले लिया। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं