बातों बातों में शिवराज के लोकार्पण-शिलान्यास पर सवाल उठा गए आपूर्ति मंत्री

Wednesday, November 23, 2016

;
भोपाल। आप (मुख्यमंत्री) हमारे क्षेत्र में आते हो और लोकार्पण-शिलान्यास कर जाते हो, जिससे हम (मंत्री-विधायक) बेरोजगार हो जाते हैं।' हास-परिहास के अंदाज में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सामने ये पीड़ा जताई खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने।

मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद जनकल्याण के 11 वर्ष और नमामि देवी नर्मदे अभियान को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों की संयुक्त बैठक में धुर्वे इतने पर ही नहीं रूके, वे बोले- जब आप (मुख्यमंत्री) जिले में आते हो तो वहां अतिउत्साह का माहौल होता है, जिसमें छोट-छोटे कामों का भी उद्घाटन आपसे करा लिया जाता है, फिर हालत ये होती है कि हम बेरोजगार हो जाते हैं।

धुर्वे का इशारा लोकार्पण और शिलान्यास करने के मौके क्षेत्रीय विधायक या मंत्री के हाथ से निकल जाने को लेकर था। इस पर मुख्यमंत्री के सचिव विवेक अग्रवाल ने बताया कि 50 करोड़ रुपए से ज्यादा के कामों का लोकार्पण या शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे। बैठक में बताया कि अभियान के दौरान निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण बड़े स्तर पर किए जाएंगे। जब ये बात चल रही थी तब खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि प्रभारी मंत्री क्या करेंगे, ये चिन्हित होना चाहिए।

उज्जैन से बड़े कार्यक्रमों की शुरुआत 
अभियान के तहत बड़े कार्यक्रम की शुरुआत उज्जैन में किसान सम्मेलन से होगी। संभागीय मुख्यालयों पर बड़े और जिलों में कार्यक्रम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि नोट बंदी को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय ने जो सुविधाएं लोगों को दी हैं, वे जनता को बताएं। 29 नवंबर से होने वाले विकास पर्व में 11 दिन मंत्री औचक निरीक्षण करें। वे स्वयं बिना बताए योजनाओं की मैदानी हकीकत देखने पहुंचेंगे।
;

No comments:

Popular News This Week