हॉस्पिटल ने स्ट्रेचर नहीं दी, पति को घसीटकर ले गई पत्नी - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

हॉस्पिटल ने स्ट्रेचर नहीं दी, पति को घसीटकर ले गई पत्नी

Friday, November 18, 2016

;
आंध्रप्रदेश में अनंतपुर जिले के गुंटकाल के एक सरकारी हॉस्पिटल में स्ट्रेचर नहीं मिलने पर एक महिला के अपने पति को हॉस्पिटल के रैंप पर घसीट कर ले जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक महिला हॉस्पिटल वालों से स्ट्रेचर मांग रही थी लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी और उसे पति को घसीट कर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इस महिला का आरोप है कि उसके पति के पैर में इन्फेक्शन साथ था। जिसकी वजह से वह चल नहीं पा रहा था। बुधवार को डॉक्टरों ने उसके पति को पहली फ्लोर के दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के लिए कहा गया। महिला ने बताया कि शिफ्टिंग के लिए मैंने घंटों तक स्ट्रेचर तलाशा और स्टाफ से मदद मांगी, लेकिन सबने अनसुना कर दिया। ऐसी हालत में मजबूरन पति को हाथ पकड़कर घसीटना पड़ा।

अस्पताल में व्हीलचेयर या स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं था, ऐसे में उसके पास और कोई चारा नहीं था। अस्पताल में हुए इस पूरे वाकिये को कल यानी बुधवार को मोबाइल में कैद कर लिया था। वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है कि कई लोग तमाशबीन बने रहे लेकिन कोई भी उस महिला की मदद के लिए आगे नहीं आया। उसका एक कारण यह भी हो सकता है कि मरीज के पैरों में घाव थे।

कुछ मिनट बाद महिला की पहचान श्रीवाणी के रूप में हुई। "उसको ऊपर लाने के लिए कुछ नहीं था। उन्होंने मुझसे उसे सीढ़ियों से ऊपर ले जाने के लिए कहा, इसलिए मैं उसे (पति को) इस तरह से ले जा रही हूं।" इस दर्दनाक तस्वीर से कुछ सप्ताह पहले हुए दीना माझी वाली घटना की याद ताजा हो गई जो एंबुलेंस न मिलने पर पत्नी को कंधे पर लादकर गांव के लिए निकल पड़ा था। इस खबर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सुर्खियां बटोरी थी।

अस्पाल प्रशासन ने बताया कि श्रीवाणी को बताया गया था कि दो व्हीलचेयर और एक स्ट्रेचर थोड़ी देर में उपलब्ध होगा लेकिन उसने इंतजार करने से इनकार कर दिया। वहीं, श्रीवाणी का कहना है कि वह अक्सर यहां अपने पति को इलाज के लिए लाती रहती है और व्हीलचेयर हमेशा उपलब्ध नहीं रहती। सरकार ने मामले की जांच के आदेश देते हुए अस्पताल में तत्काल और व्हीलचेयर उपलब्ध कराने को कहा है।
;

No comments:

Popular News This Week