गुर्राने वाले पाक उच्‍चायुक्‍त के सुर बदले, बिना शर्त बातचीत की पेशकश

Monday, November 28, 2016

;
नई दिल्‍ली। सीमा पर भारतीय फौजों द्वारा दिए जा रहे मुंहतोड़ जवाब और बीते रोज सीमा के भीतर घुसकर किए गए आॅपरेशन के बाद पाकिस्तान के सुर बदल रहे हैं। बात बात पर गुर्राने वाले भारत में पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित ने सोमवार को एक न्‍यूज चैनल के पत्रकार को बुलाकर कहा कि पाकिस्तान बिना शर्त भारत से बातचीत को तैयार है। इससे पहले तक पाकिस्तान सरकार कश्मीर की कथित आजादी की लड़ाई में जुटी हुई थी और दुनिया भर में भारत की शिकायतें करती फिर रही थी। 

अब्‍दुल बासित ने यह भी कहा कि अगर भारत चाहे तो पाकिस्‍तान दिसंबर में होने वाली हार्ट ऑफ एशिया समिट में इस बातचीत के लिए तैयार है। हालांकि इस दौरान बासित ने कश्‍मीर राग नहीं छोड़ा।

बासित ने चैनल से बात करते हुए कहा कि आज जो भी हालात हैं वो पहले भी थे और हमारे बीच जंग भी हुई लेकिन हम चाहते हैं कि दोनों के बीच रिश्‍ते सुधरें। हमें यह देखना चाहिए कि रिश्‍ते ठीक क्‍यों नहीं है। आप कहते हैं के दहशतगर्दी एक मुद्दा है, हम मानते हैं यह मुद्दा है लेकिन मुख्‍य मसला कश्‍मीर है।

बता दें कि दिसंबर में अमृतसर में होने वाली हार्ट ऑफ एशिया समिट में हिस्‍सा लेने पाकिस्‍तान के विदेश सचिव सरताज अजीज भारत आने वाले हैं। फिलहाल उनके इस दौरे पर भारत और पाक के बीच किसी चर्चा को लेकर कोई जानकारी नहीं है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week