नक्सलियों ने पेट्रोल पंप मालिक को दे दिए बड़े नोट, व्यापारी गिरफ्तार

Sunday, November 13, 2016

;
रांची। नक्सलियों ने रंगदारी से वसूले गए करोड़ों रुपए बदलवाने की नई तरीक निकाली है। नक्सली इलाकों में काम करने वाले या उनके संपर्क में आने वाले व्यापारियों को उन्होंने रंगदारी की काली कमाई दे दी है। व्यापारी उसे बदलवाने का काम कर रह हैं। इसी प्रक्रिया में एक पेट्रोलपंप मालिक के पिता सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से नक्सलियों के 25 लाख रुपए मिले हैं। पुलिस के अनुसार सारे रुपए नक्सली संगठन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के रंगदारी के थे। गिरफ्तार लोगों में नंद किशोर महतो, उसका बेटा चंद्रशेखर कुमार (जिसके नाम पर रेखा पेट्रोल पंप है), दामाद बिनोद कुमार (32) और बेटे का दोस्त मोहन कुमार उर्फ राजेश (25) शामिल हैं।

एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि दिनेश गोप के लेवी के पैसे को नंद किशोर तक पहुंचाने में कामडारा के एक कांट्रैक्टर जमुना प्रसाद ने मदद की थी, जो फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। एसएसपी ने बताया कि पैसे मिलने के बाद नंद किशोर उसे स्टेट बैंक की बेड़ो शाखा में टाटा सफारी से जमा कराने के लिए ले जा रहा था। इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। पुलिस द्वारा गठित एसआईटी टीम ने तुरंत बैंक की घेराबंदी कर नोट की गड्डियों के साथ चारों को गिरफ्तार कर लिया। 

सभी बैंक के कैश काउंटर में लाइन में खड़े होकर पैसे जमा करा रहे थे। पूरे पैसे रेखा पेट्रोलियम के बैंक अकाउंट 35650233071 में जमा कराए जा रहे थे। पैसे जमा करने में जिस सफारी गाड़ी का उपयोग किया गया, वह नंद किशोर के दामाद बिनोद कुमार के नाम पर रजिस्टर्ड हैं।  ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week