होमलोन लेने वाले हैं तो रुकें, घटने वाली हैं ब्याजदरें

Wednesday, November 30, 2016

;
नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद सरकार के पास आने वाले पैसों के जरिये सरकार आम लोगों को बड़ा फायदा दे सकती है। सरकार रियल एस्टेट सेक्टर को बूस्ट देने के लिए इस राशि का उपयोग कर सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार 6-7 फीसद ब्याज दर पर लोगों को होम लोन मुहैया करा सकती है।

मोदी सरकार अगले आम बजट में इसकी घोषणा कर सकती है, जिसकी रूप-रेखा नोटबंदी के बाद मिलने वाले रुपयों के आधार पर तय होगी। अगले बजट में सभी को घर देने की स्कीम हाउसिंग फॉर ऑल को मजबूती देने के लिए सरकार नई स्कीम ला सकती है।

सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आम लोगों के लिए सस्ते होम लोन के साथ घर खरीदने के लिए वित्तीय मदद देने के लिए नई स्कीम की घोषणा भी सरकार कर सकती है। इसमें 50 लाख रुपए से कम कीमत के घर खरीदने वालों के लिए 6-7 फीसदी पर लोन की स्कीम लाई जा सकती है।

वर्तमान में होम लोन की दरें कम होने के बावजूद 9 फीसद के ऊपर बनी हुई हैं। हालांकि, इस स्कीम में वैसे ही लोगों को लोन मिलेगा जो पहली बार घर खरीद रहे होंगे। वहीं, बीपीएल वाले लोगों को घर खरीदने के लिए वित्तीय मदद मुहैया कराया जाएगा। यह वित्तीय मदद ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में दो से पांच लाख रुपए तक हो सकती है।
;

No comments:

Popular News This Week