पाकिस्तान की धमकी: एक के बदले तीन भारतीय सैनिकों के सिर कलम करेंगे - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

पाकिस्तान की धमकी: एक के बदले तीन भारतीय सैनिकों के सिर कलम करेंगे

Saturday, November 26, 2016

;
इस्लामाबाद। भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कहना है कि पाकिस्तान अपने एक जवान की जान जाने पर भारत के तीन सैनिकों को मारेगा। शुक्रवार को नेशनल असेंबली के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत की हर कार्रवाई का करारा जवाब देगा।

लड़ाई मोल लेना भारत को पड़ेगा भारी
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का कहना है कि पाकिस्तान से लड़ाई मोल लेना भारत को भारी पड़ेगा। यही नहीं सीमा पर अशांति का जिक्र करते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत की केंद्र सरकार राज्य में होने वाले चुनाव में फायदा लेने के लिए ऐसा कर रही है।  आसिफ ने ये भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान में हो रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे भारत है और पाकिस्तान के पास उसके पुख्ता सबूत भी हैं। 

आसिफ ने कहा, ‘हम लोगों ने यूएन और बाकी कई देशों को डोजियर भेज दिए हैं जिनमें साफ देखा जा सकता है कि पाकिस्तान में हो रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे भारत का हाथ है।’

पाक-चीन इकनोमिक कॉरिडोर
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के रास्ते में बाधा उत्पन्न करने को लेकर उन्होंने भारत पर आरोप लगाया कि भारत नहीं चाहता कि पाक-चीन इकनोमिक कॉरिडोर बने क्योंकि उसे डर है कि कहीं यह प्रोजेक्ट पाकिस्तान के लिए गेम चेंजर न साबित हो जाए। इस बीच उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में शक्ति को संतुलित करने की कोशिश करेगा और भारत को किसी तरह से परेशान नहीं करेगा। 

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बढ़ रही खटास
गौर हो कि उरी हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में खटास है। आतंकियों से बदला लेने के लिए भारत ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है।
;

No comments:

Popular News This Week