पाकिस्तान ने कहा: भारत से युद्ध शुरू हो गया है, कभी भी भयानक रुप ले सकता है

Thursday, November 24, 2016

;
श्रीनगर। नियंत्रण रेखा पार से पाकिस्तान की ओर से किए गए हमले में भारत के तीन जवानों के शहीद होने और उनमें से एक का शव क्षत-विक्षत किए जाने की घटना के अगले दिन भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कैप्टन सहित 7 पाकिस्तानी सैनिकों और नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया है। जिसके बाद सीमा पर तनाव बढ़ गया है।

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। जिसके बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि भारत ने अघोषित रूप से पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि पूरे क्षेत्र में कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है।

भारत की ओर से की गई गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी समेत 3 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा पीओके में 4 नागरिक भी मारे गए हैं। तनाव के बीच पाकिस्तान के डीजीएमओ ने अपने भारतीय समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह को फोन कर सीमा के हालात पर बात की। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ये पहला मौका है जब पाकिस्तानी डीजीएमओ ने बात की है।

भारतीय सैनिक पाकिस्तान की उन पोस्टों को निशाना बना रहे हैं, जहां से आतंकियों को घुसपैठ कराने में मदद की जाती है। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार भारत की जवाबी कार्रवाई में पीओके में 10 लोग मारे गए हैं, हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने पीओके में 4 लोगों के मारे जाने और 7 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week