टेस्ट क्रिकेट : इस खिलाड़ी ने बनाया एक अजीब रिकॉर्ड जो अभी तक किसी ने नहीं बनाया

Tuesday, November 29, 2016

राजू सुथार/खेल डेस्क। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट फिलहाल जारी है , इस मैच में पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज इमरान खान ने आखिरकार एक शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दूसरे टेस्ट मैच में जिस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की उम्मीद की जा रही थी वह कायम हो ही गया।

इमरान जब पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आए तो मैदान के चारों तरफ तालियों की गड़गड़ाहट थी क्योंकि सभी लोगों को उम्मीद यही थी कि इमरान आज अपना पहला रन जरूर बनाएगा। इमरान वह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करें जिसका काफी दिनों से इंतजार हो रहा था, इमरान ने क्रिकेट फैन्स को निराश नहीं किया और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया।

इमरान खान ने पहला टेस्ट रन बनाने के लिए सबसे लंबे इंतजार का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इमरान को टेस्ट में अपना पहला रन बनाने के लिए 2 साल और 7 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा है ,अपने टेस्ट करियर के आठवें टेस्ट में उन्‍होंने पहला रन बनाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया।

इमरान ने अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर शुरू किया था । इन दो सालों के दौरान वे सात टेस्‍ट मैच तो खेले, लेकिन अपना पहला रन नहीं बना पाए ।

2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्‍होंने अपना पहला टेस्ट रन बनाने के साथ ही वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया । 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टेस्‍ट मैच में इमरान पहली पारी में वह 0 पर नॉटआउट थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था ,अपने टेस्ट करियर के दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में उन्हें बल्लेबाजी का मौक़ा नहीं मिला।

3 जुलाई 2015 को श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर के पांचवें टेस्ट की पहली पारी में वे 0 पर आउट हुए और दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

13 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में फिर वह पहली पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए और दूसरी पारी में 0 पर आउट हुए थे। फिर 22 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर के सातवें टेस्ट में पहली पारी में वे 0 पर नॉटआउट थे और दूसरी पारी में उन्‍हें बैटिंग का मौका नहीं मिला।

अंततः न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हेमिल्‍टन में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में इमरान ने पहली पारी में इमरान खान ने पहली पारी में छह रन बनाए और इसके साथ ही उनके नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week