आईएएस टॉपर्स की शादी: लवमैरिज या लवजिहाद

Tuesday, November 29, 2016

नईदिल्ली। यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2015 की टॉपर टीना डाबी ने कुछ दिन पहले अतहर आमिल-उल खान के साथ अपना रिश्‍ता सार्वजनिक किया था। आमिर यूपीएससी के इम्तिहान में दूसरे नंबर पर रहे थे। दोनों ने जल्‍द शादी करने का ऐलान किया है। लेकिन इस जोड़े की शादी से हिंदू महासभा नाम का संगठन खुश नहीं। संस्‍था ने इसे ‘लव जिहाद’ का मामला ब‍ताते हुए डाबी के पिता को पत्र लिखा है। 

हिंदू महासभा के राष्‍ट्रीय सचिव, मुन्‍ना कुमार शर्मा की ओर से लिखे गए पत्र में उनसे इस शादी पर पुर्नविचार करने को कहा गया है। शर्मा ने कहा है कि उन्‍हें (डाबी के पिता) अतहर को सलाह देनी चाहिए कि वह ‘घर वापसी’ कर ले। डाबी दलित समुदाय से आती हैं, जबकि अतहर इस्‍लाम धर्म में विश्‍वास रखते हैं। हिंदू महासभा के स्‍टैंड से इतर सोशल मीडिया पर डाबी और अतहर को बधाइयां मिल रही हैं। डाबी ने अपनी शादी पर सवाल उठाने वालों को फेसबुक पोस्‍ट में जवाब दिया है।

उन्‍होंने लिखा है, ”खुले विचारों वाली किसी भी स्‍वतंत्र महिला की तरह मुझे भी कुछ चुनने का हक है। मैं अपनी च्‍वॉइस से बेहद खुश हूं और आमिर भी। हमारे माता-पिता भी खुश हैं लेकिन ऐसे लोग हमेशा होंगे, कम संख्‍या वाले वे लोग जो किसी के गैर-मजहब के शख्‍स को डेट करने पर नकरात्‍मक टिप्‍पणियां करते हैं। ऐसे लोग सिर्फ 5 प्रतिशत होते हैं। बहुमत में लोग खुश हैं। आपने मेरी फेसबुक टाइमलाइन पर देखा होगा कि ज्‍यादातर कमेंट्स आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।”

टीना और अतहर इस समय मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। दोनों पहली बार नई दिल्ली स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनोल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) के नार्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में 11 मई को मिले थे। बकौल टीना, 23 वर्षीय आमिर को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। टीना ने टीओआई से बताया था, ”हम सुबह मिले और शाम को आमिर मेरे दरवाजे पर था।”

टीना ने आमिर का प्रपोजल अगस्त में स्वीकार किया। टीना कहती हैं, “लेकिन मैं आमिर को हर रोज उसकी लगन के लिए धन्यवाद कहती हूं। वो शानदार इंसान है।” नौ नवंबर को फेसबुक पर टीना डाबी ने फेसबुक पर अपडेट किया था कि वह अतहर आमिर खान के साथ रिलेशनशिप में हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं