अब घरों में रखा गोल्ड* भी सरकारी हो जाएगा

Friday, November 25, 2016

नईदिल्ली। नोटबंदी और बैंक खातों में आहरण पर लिमिट फिक्स करने के बाद अब मोदी सरकार का अगला कदम घरों में रखे अवैध गोल्ड पर है। इस तरह का गोल्ड जो बिना टैक्स चुकाए खरीदा गया है, उसकी लिमिट फिक्स की जाएगी। निश्चित मात्रा से ज्यादा गोल्ड होने पर उसे राजसात कर लिया जाएगा। वह सरकारी संपत्ति मानी जाएगी। 

कालेधन को लेकर बड़ी कार्रवाई कर रही केंद्र सरकार अब साने को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगले दो या तीन दिनों में सरकार घर में रखे सोने को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए इसकी सीमा तय कर सकती है।

कहा जा रहा है कि इसके बाद आम लोग घर में एक सीमा तक ही सोना रख पाएंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने पहले जनधन खातों के अलावा अपने खुद के खातों में लिमिट से ज्‍यादा रकम रखने वालों को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक न्‍यूज एजेंसी न्‍यूज राइज ने वित्‍त मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि सरकार की नजर अब घर में रखे सोने पर है। बता दें कि नोटबंदी के बाद देशभर में जमकर सोने की खरीदी हुई थी। इसके बाद भारत में सोने की प्रीमियम्‍स दो साल के सबसे ऊंचे स्‍तर पर चली गई थीं। भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सोना खरीदने वाला देश है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week