शहर में आवारा घूम रहा था मगरमच्छ, पब्लिक ने पकड़कर सीसीएफ के घर छोड़ दिया

Wednesday, November 23, 2016

;
शिवपुरी/मध्यप्रदेश। शहर के एक घर में मंगलवार सुबह 6 फीट लंबा मगरमच्छ घुस गया था। घर के दो भाइयों ने उसे मछली का जाल की जाल की मदद से पकड़ा और रस्सी से बांध दिया। जब रेस्क्यू टीम वक्त पर घर नहीं पहुंची तो दोनों भाइयों ने मगरमच्छ को एक फाॅरेस्ट ऑफिसर के बंगले पर जाकर छोड़ने का फैसला किया। 

शिवपुरी जिले की इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले नरेंद्र और राजेंद्र के घर में मंगलवार सुबह 6 फीट लंबा मगरमच्छ घुस गया था। दोनों भाइयों ने उसे पकड़ने के लिए पास रहने वाले मछुआरों से मछली का जाल मंगवाया। उनकी मदद से मगरमच्छ को पकड़कर रस्सी से बांधने में वे कामयाब रहे।

बंगले के अंदर लगे बांस के पेड़ से बांधकर चले आए
दोनों भाइयों ने माधव नेशनल पार्क की रेस्क्यू टीम को फोनकर मगरमच्छ के घर में घुस आने की खबर दी। साथ ही उन्होंने मगरमच्छ को वहां से जल्दी-से-जल्दी ले जाने के लिए भी कहा लेकिन जब एक घंटे तक रेस्क्यू टीम वहां नहीं पहुंची तो दोनों भाई कुछ और लोगों की मदद से मगरमच्छ को सीसीएफ (चीफ कंजरवेटर फॉरेस्ट) एचओ शंखवार के बंगले पर लेकर पहुंच गए। यहां मगरमच्छ को सीसीएफ बंगले के अंदर लगे बांस के पेड़ से बांधकर चले आए। बाद में बंगले में पदस्थ स्टाफ की सूचना पर रेस्क्यू टीम इस मगरमच्छ को लेकर गई।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week